Breaking News

तानाशाह नहीं रोने पर देता है मौत की सजा

Posted on: 15 Sep 2017 08:44 by Ghamasan India
तानाशाह नहीं रोने पर देता है मौत की सजा

प्योंगयांग:  अपनी सनक के लिए दुनिया भर में मशहूर उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग की सनक के बहुत कम किस्से आपने सुने होंगे ।

सनकी तानाशाह के किस्से

फूफा को डलावाया 120 शिकारी कुत्तों के सामने
इसने साल 2013 में अपने ही फूफा को बेरहमी से मरवा दिया था। किम जोंग उन ने अपने फूफा को भूखे शिकारी कुत्तों के सामने डलवा दिया था।

Image result for फूफा को डलावाया 120 शिकारी कुत्तों के सामने

जब एक झपकी पर दी थी मौत की सजा
सनकी तानाशाह किम जोंग को नाफरमानी पसंद नहीं है, क्योंकि ऐसा करने वाले को सिर्फ सजा-ए-मौत देता है। सनका का एक किस्सा ये भी मशहूर है कि एक बार किम जोंग ने उत्तर कोरिया के रक्षा प्रमुख ह्योंग योंग को ही मरवा दिया। उनकी गलती सिर्फ इतनी थी कि उन्होंने किम जोंग के सामने झपकी लेने की हिमाकत कर दी थी।

Related image

माफी नहीं सिर्फ मौत मिलती है
सनकी तानाशाह को माफी शब्द से नफरत है तभी तो उत्तर कोरिया में कई अपराधों के लिए माफी नहीं मिलती और उन अपराधों की सजा सिर्फ और सिर्फ मौत है।

Image result for तानाशाह किम जोंग की सनक के 15 किस्से, झपकी पर देता है मौत

नहीं रोने पर देता है मौत की सजा
चार साल पहले जब किम जोंग के पिता किम जोंग इल की मौत हुई थी। तब भी कई लोगों को मौत की सजा दी गई थी। दरअसल किम जोंग ने फरमान सुनाया था कि जब उसके पिता का जनाजा निकलेगा तो सभी को रोना पड़ेगा। उस रोज प्योंगयांग की सड़कों पर हजारों लोग रहे थे। लेकिन जो नहीं रोया उसकी मौत आ गई।

Image result for तानाशाह किम जोंग की सनक के 15 किस्से, झपकी पर देता है मौत

प्लास्टिक सर्जरी करवाकर बदली शक्ल
कहा जाता है कि साल 2000 में किम जोंग ने प्लास्टिक सर्जरी करवाकर अपनी शक्ल भी बदलवाई थी, क्योंकि वो अपने दादा किम अल संग की तरह दिखना चाहता था। किम अल संग जैसी लोकप्रियता पाने के लिए उसने सर्जरी करवाई है।

Related image

खुद को साबित करता है भगवान
उत्तर कोरिया में खुद को खुदा साबित कर किम लोगों के दिलों पर राज करना चहता है। किम के मुताबिक उसका जन्म दो इंद्र धनुषों के नीचे हुआ। उसके जन्म के समय एक सितारा आसमान में बना था। किम ने ऐसे-ऐसे दावे किए हैं जिससे वो खुद को भगवान साबित करता है।

Related image

गरीबों की तस्वीरें खींचना मना
बाइबल रखने पर किम ने रोक लगा रखी है। पॉर्न सामग्री रखना या देखना सख्त मना है। साउथ कोरियाई की फिल्म देखने पर पाबंदी। गरीबों की तस्वीरें खींचना भी मना है। टूरिस्ट्स मोबाइल फोन, कैमरा, लैपटॉप नहीं रख सकते । गाड़ी खरीदना और जींस पहनना भी मना है।

Image result for तानाशाह किम जोंग की सनक के 15 किस्से, झपकी पर देता है मौत

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com