Breaking News

रहीम के डेरे में मिला अवैध गर्भपात क्लीनिक..

Posted on: 11 Sep 2017 10:47 by Ghamasan India
रहीम के डेरे में मिला अवैध गर्भपात क्लीनिक..

सिरसा : साध्वियों से यौन शोषण केस में दोषी डेरा प्रमुख राम रहीम ने डेरे के अंदर न सिर्फ साध्वियों के साथ यौन शोषण किया बल्कि अस्पताल में नियमों को ताक पर रखकर महिलाओं का गर्भपात कराया। रविवार को डेरा में सर्च अभियान पूरा हो गया।

हरियाणा सरकार के जन संपर्क विभाग के उपनिदेशक सतीश मेहरा ने बताया कि ऑपरेशन पूरा हो चुका है,अब कोर्ट कमिश्नर अपनी रिपोर्ट पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को सौंपेंगे। यह खुलासा सर्च ऑपरेशन के दौरान जांच टीम ने उस वक्त किया जब डेरा के एमएसजी सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का रिकॉर्ड खंगाला।

यह भी खुलासा हुआ है कि डेरा में बना हुआ स्किन बैंक भी बिना लाइसेंस के चल रहा था। उसे भी सील किया गया है।सर्च ऑपरेशन की जानकारी देते हुए उपायुक्त प्रभजोत सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डेरा के अस्पताल में चल रही विभिन्न गतिविधियों की जांच की। मेडिकल टर्मिनेशन ऑफ प्रेग्नेंसी एक्ट (एमटीपी) की भी पूरी तरह से अनुपालना नहीं की जा रही थी।

उपायुक्त के इसी बयान से स्पष्ट होता है कि डेरा के अस्पताल में महिलाओं का गर्भपात होता था। गर्भपात कानूनन जुर्म है। लेकिन डेरा में कानून का कोई डर-भय नहीं था। अब सवाल उठता है कि डेरा के अंदर गर्भपात क्यों व किन महिलाओं का किया जाता था।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com