Breaking News

हिंदी ना आने से ये एक्ट्रैसेस को भी झेलनी पड़ी मुश्किलें

Posted on: 14 Sep 2017 09:56 by Ghamasan India
हिंदी ना आने से ये एक्ट्रैसेस को भी झेलनी पड़ी मुश्किलें

मुंबई: आज देश में 14 सिंतबर को हिंदी दिवस मनाया जा रहा है। हिंदी न सिर्फ हमारे देश में बल्कि विदेशों में भी बोली जाने जानी वाली भाषा है। हमारे हिंदी सिनेमा में कई फिल्में बनती है। लेकिन हिंदी सिनेमा में भी कई एक्ट्रैसेस हैं जो परदेसी हैं। और आमतौर पर हिंदी बोलने में उन्हें समस्या होती आइये जानते है उन के अनुभव के बारे में बात करेंगे।

सनी लियोन
सनी  बताती है कि  मुझे हिंदी बोलना बहुत पसंद है। लेकिन हां, यह इस पर निर्भर करता है कि मैं किसके साथ बातचीत कर रही हूं। इसके साथ ही सनी पुरानी बातों को याद करते हुए कहती हैं कि शुरुआत में लोग मेरी हिंदी को सुधारते नहीं थे, क्योंकि उन्हें मेरी हिंदी बहुत क्यूट लगती थी।

Related image

कैटरीना कैफ:
मुझे हिंदी बोलते वक्त थोड़ी-सी दिक्कत ज़रूर होती है, लेकिन शूटिंग करते समय कोई समस्या नहीं होती। शूट के वक्त तो हमें पूरा ध्यान स्क्रिप्ट पर देना होता है और जब शॉट देना हो तो सहज होकर बस, डायलॉग बोल देने होते हैं। हाँ, डबिंग करते वक्त मुझे थोड़ा ज्यादा वक्त लगता है

Related image

नरगिस फखरी:
मैं हिंदी में इंटरव्यूज नहीं दे सकती, क्योंकि मैं अंग्रेजी भाषा के साथ पली-बढ़ी हूं। इसलिए उसी में सहजता के साथ बातचीत कर सकती हूं। क्या आप मुझसे ऐसी बातें सुनना चाहते हैं, जिन्हें सुनकर आप कहें कि ऐसा तो हमने कभी नहीं सुना..।

Related image

एली एवराम:
भारत में आने से पहले मैंने देवनागरी का कोर्स किया था। लेकिन इसके बावजूद मैं हिंदी में बोल नहीं पाती थी। शुरुआत में बहुत गड़बड़ हुई। बोलना कुछ और चाहती थी और बोल कुछ और देती थी और इस बात से लोग मुझ पर बहुत हंसते थे।

Related image

नोरा फतेही:
मेरे लिए हिंदी सीखना बहुत कठिन था। जब आप बच्चे होते हैं तो कोई भी भाषा सीखना आसान होता है, लेकिन बड़े हो जाने के बाद बहुत परेशानी होती है। लेकिन मुझे बॉलीवुड में अपनी जगह बनानी थी और मैं ये जानती थी कि अगर बॉलीवुड में टिकना है तो मुझे भी हिंदी सीखनी होगी। इसीलिए मैंने सीखा, हालांकि शुरुआत में मुझे बहुत दिक्कतें आईं, फिर मैंने एक हिंदी टीचर को हायर किया, ताकि मैं बेसिक हिंदी सीख पाऊं।

Image result for नोरा फतेही:

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com