जानिये कारण अपने पार्टनर को सैटिस्फाई नहीं कर पाने के

0
8

नई दिल्ली । मैरिड लाइफ में कपल्स के लिए सबसे चैलेंजिंग टास्क एक-दूसरे को सैटिस्फाई करना होता है। अगर कपल्स एक-दूसरे को सैटिस्फाई नहीं कर पाते हैं, तो वह खुद अच्छा फील नहीं कर पाते।

आमतौर पर शादी से पहले लड़कों में यही टेंशन रहती है कि पता नहीं वो अपने पार्टनर को सैटिस्फाई कर पाएंगे या नहीं। लेकिन फर्स्ट नाइट के अलावा बाकी दिनों में सैटिस्फैक्शन की बात की जाए तो कुछ ऐेसे कारण हैं, जिनकी वजह से लड़के अपनी वाईफ को सैटिस्फाई नहीं कर पाते हैं। यह है वो कारण, जिनकी वजह से लड़के पार्टनर को नहीं कर पाते सैटिस्फाई

ज्यादा पैसा कमाने के बारे में सोचना

कुछ लड़कों को ज्यादा पैसा कमाने की बहुत चाह रहती है, जिसके लिए वह दिन रात मेहनत करते हैं। इसी मेहनत के कारण वह इतने बिजी हो जाते हैं कि अपने पार्टनर की तरफ ध्यान नहीं देते। यही कारण है कि शादीशुदा जिंदगी में लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं और इससे सेक्स लाइफ पर भी असर पड़ता है।

Image result for सेक्स

अधिक तनाव

आपको हर वक्त किसी तरह का तनाव भी आपकी सेक्स लाइफ को प्रभावित करता है। तनाव के कारण रिश्तों में ज्यादा दिक्कतें होती है और पति-पत्नी का रिश्ता खराब होता है। खुशी से जिंदगी बिताने के लिए पार्टनर के लिए वक्त निकालिए। आप खुश रहेंगे तभी अपने पार्टनर को खुशी दे पाएंगे।

Related image

सही खान-पान नहीं

रोज की भागदौड़ और काम के बोझ के कारण ज्यादातर लोगों का खान-पान सही तरीके से नहीं होता। ऐसे में बॉडी को सही पोषक-तत्व न मिलने के कारण भी शारीरिक संबंधों पर असर पड़ता है।

Related image

घर पर भी गैजेट्स का इस्तेमाल

इंटरनेट के इस दौर में ज्यादातर लोग मोबाइल और लैपटॉप के आदि हो गए हैं। घर आने के बाद भी लोग मोबाइल में ही बिजी रहते हैं, जिसके कारण वो अपने पार्टनर को टाइम नहीं दे पाते। कपल्स के बीच अनबन और सेक्सुअल लाइफ खराब होने का एक कारण यह भी है।

Related image

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here