Breaking News

जल्द मिलेगी देश के 1.55 लाख पोस्ट ऑफिस में पेमेंट बैंक कि सुविधा

Posted on: 14 Sep 2017 19:12 by Ghamasan India
जल्द मिलेगी देश के 1.55 लाख पोस्ट ऑफिस में पेमेंट बैंक कि सुविधा

नई दिल्ली : आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि देश के 1.55 लाख पोस्ट ऑफिस में पेमेंट बैंक कि सुविधा मिलेगी जिससे आपको काफी सुविधा होगी, पेमेंट्स बैंक साल 2018 के अंत तक सभी 1.55 लाख डाकघरों और 3 लाख कर्मचारियों के माध्यम से अपनी वित्तीय सेवाएं प्रदान करने के लिए तैयार है. यह पहुंच के मामले में भारत का दूसरा सबसे बड़ा भुगतान बैंक होगा.

संयुक्त राष्ट्र की ओर से आयोजित एक समारोह में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर एपी सिंह ने बताया, ‘मार्च 2018 तक हर जिले में हमारे बैंक फुटप्रिंट होंगे और कैलेंडर इयर खत्म होने तक सभी 1.55 लाख पोस्ट ऑफिस, हर पोस्टमैन, ग्रामीण डॉक सेवक, जो कि अन्य 3 लाख कर्मचारी हैं उस डिवाइस से लैस होंगे जो कि भुगतान समाधानों की पूरी सीरीज उपलब्ध करवाएगा जिसका हम इस्तेमाल करेंगे’.

जबकि प्राइवेट सेक्टर में एयरटेल ने अपना पेमेंट बैंक इसी साल जनवरी में लॉन्च कर दिया था। इसने 2.5 लाख मर्चेंट के साथ अपना ऑपरेशन भी शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि पेमेंट बैंक किसी व्यक्ति या छोटे बिजनेस की ओर से प्रति खाता 1 लाख रुपए की जमा को स्वीकार कर सकते हैं. बैंकिंग का यह नया मॉडल मोबाइल फर्म, सुपर मार्केट चेन और अन्य को व्यक्तियों और छोटे व्यवसायों की बैंकिंग जरूरतों को पूरा करने की अनुमति देता है.

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com