रेलवे की सौगातः छठ पूजा पर चलेगी कई स्पेशल ट्रेनें

0
8

नई दिल्ली । छठ पूजा व त्यौहार चलते यात्रियों की भीड़ को ध्यान में रख कर रेलवे ने पूर्व दिशा में स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। रविवार को करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेन आनंद विहार व नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होंगी।

दिल्ली के स्टेशनों से सियालदाह, रांची जंक्शन, जोगबनी, गोरखपुर, पटना, जयनगर और सहरसा के लिए रवाना होगी। ये ट्रेन बरास्ता गाजियाबाद, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ व उत्तर प्रदेश के कई स्टेशनों पर रुकते हुए चलेगी। नियमित ट्रेनों में अगर आरक्षित बर्थ नहीं मिल रहा तो आप इन ट्रेनों से यात्रा कर सकते हैं।

रविवार को आनंद विहार से गोरखपुर के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी। ट्रेन संख्या 04046 आनंद विहार से रात 8 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन बरास्ता कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, चारबाग, गोंडा व बस्ती स्टेशन चलेगी। इसी तरह आनंद विहार से सहरसा के लिए एक स्पेशल ट्रेन शाम 5:10 बजे रवाना होगी। ट्रेन संख्या 04424 बरास्ता गाजियाबाद, मुरादाबाद, बरेली, सीतापुर कैंट, गोंडा जंक्शन, गोरखपुर, नरकटियागंज, बेतिया, सुगौली, मुजफ्फरपुर चलेगी।

एक अन्य ट्रेन रविवार को ही नई दिल्ली से पटना के लिए चलेगी। ट्रेन संख्या 04026 देर रात 10:55 बजे रवाना होगी। रास्ते में गाजियाबाद, कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय, बक्सर और आरा स्टेशन पर ठहरेगी। रेलवे अधिकारियों के अनुसार ट्रेन संख्या 04010 आनंद विहार से जोगबनी के लिए देर रात 11:45 बजे रवाना की जाएगी। आनंद विहार से जयनगर के लिए भी एक स्पेशल ट्रेन चलेगी।

ट्रेन संख्या 04042 आनंद विहार से रविवार दोपहर 12:55 बजे रवाना होगी। आनंद विहार से रांची के लिए चलने वाली स्पेशल ट्रेन रविवार को ही रात 10:50 बजे रवाना की जाएगी। यह ट्रेन रास्ते में अलीगढ़, टुंडला, कानपुर सेंट्रल, इलाहाबाद, मुगलसराय, गया, कोडरमा स्टेशन ठहरेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here