Breaking News

घरेलू उपाय से दूर किजिये अंडरआम्र्स का कालापन

Posted on: 02 Sep 2017 13:23 by Alok Vani
घरेलू उपाय से दूर किजिये अंडरआम्र्स का कालापन

अंडरऑम्र्स का कालापन हर महिलाओं की एक समस्या है। आइये आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू उपाय बता रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप इससे छुटकारा पा सकते हैं।

-डाइट में विटामिन सी युक्त फल जैसे पपीता, अमरूद, ब्रोकली, कीवी और टमाटर शामिल करें। इनके सेवन से त्वचा में कसाव आता है और त्वचा के दाग-धब्बे और कालापन दूर होता है।

Related image
– एलोवेरा का प्रयोग करने से त्वचा का हाइपर पिगमेंटेशन कम होता है और त्वचा की रंगत साफ होती है। एलोवेरा की शीतलता के प्रभाव से नई कोशिकाओं के निर्माण और क्षतिग्रस्त ऊतकों को दोबारा ठीक करने में मदद मिलती है। एलोवेरा जैल को अंडरऑम्र्स पर लगाने से त्वचा साफ और कोमल बनती है।

Related image

– एक चम्मच बेकिंग सोडा में गुलाबजल मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना लें, प्रभावित स्थान पर लगाकर हल्के हाथ से मले और पांच मिनट तक लगा रहने दें और हल्के गुनगुने पानी से धो लें।

Image result for गुलाबजल

के सेवन से तनाव कम होता है त्वचा में लचीलापन आता है जिससे झुर्रियां नही होती। इससे मिलेनिन की उत्पत्ति होती है और त्वचा में नमी बनी रहती है।

Image result for आंवले-कच्चे आलू का एक टुकड़ा लेकर प्रभावित स्थान पर 10-15 मिनट तक रगड़ें, एक घंटा सूखने के बाद गुनगुने पानी से धो दें।

Image result for आलू

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com