गुजरात चुनाव में मोदी करेंगे मनमोहन सिंह का मुकाबला

0
7

नई दिल्ली : पीएम मोदी गुजरात चुनाव में  दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में करीब एक माह में 30 से अधिक सभाएं और दर्जनों रोड शो कर सकते हैं, जबकि कांग्रेस पाटीदार-ओबीसी-दलित समीकरण बनाने में जुटी है उन्होंने जीएसटी पर व्यापारी वर्ग की कथित नाराजगी को भुनाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को भी मैदान में उतारने का फैसला किया है।

जबकि जीसएटी पर अर्थशास्त्री पूर्व प्रधानमंत्री डा. सिंह के अलावा कांग्रेस अपने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को भी गुजरात में चुनाव मैदान में उतार सकती है। इसके अलावा कमजोर स्वास्थ्य के बावजूद सोनिया गांधी के भी कुछ सभाएं करने की संभावना है। हालाँकि चुनाव की घोषणा से पहले कई दौर की गुजरात यात्रा कर चुके उपाध्यक्ष राहुल गांधी एक से तीन नवंबर तक फिर राज्य के दौरे पर होंगे।

हालंकि दक्षिण गुजरात के इस दौरे के दौरान उनकी पास नेता हार्दिक पटेल से मुलाकात की पूरी संभावना है। पार्टी के एक नेता ने बताया कि डा. सिंह सात नवंबर को अहमदाबाद में व्यापारियों को संबोधित करेंगे। जबकि जानकारी के अनुसार पहले मोदी की लगभग एक से डेढ दर्जन सभाएं करने की योजना थी पर अब 30 से अधिक सभाएं करने की योजना बनाई गई है। यह संख्या और बढाई जा सकती है। सूत्रों ने बताया कि मोदी पहले चरण के लिए नामांकन से ठीक पहले सभाओं का दौर शुरू करेंगे। वह इस साल अब तक राज्य के नौ दौरे कर चुके हैं। हाल में गुजरात दौरे पर खासी भीड जुटाने वाले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी फिर से कई सभाएं राज्य में होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here