Breaking News

गीता के स्वयंवर के लिए होगी महाभारत, मात्र दस मिनट में जीवनसाथी चुनेगी

Posted on: 07 Jun 2018 13:39 by krishnpal rathore
गीता के स्वयंवर के लिए होगी महाभारत, मात्र दस मिनट में जीवनसाथी चुनेगी

 

भोपाल : गुरुवार को गीता का ‘स्वयंवर’ रचाया जाएगा। गीता को जीवनसंगिनी बनाने के लिए देश भर से कई युवकों ने प्रयास किया था, मगर मौका मिला है सिर्फ 14 को। इनमें से एक को वह अपना जीवनसाथी चुनेगी। दो दिवसीय आयोजन के पहले दिन छह से तो दूसरे दिन वह आठ लड़कों से मुलाकात करेगी। गीता से अपने जीवन की डोर जोड़ने के लिए सॉफ्टवेयर इंजीनियर ही नहीं, सरकारी व निजी कंपनी में नौकरी करने वालों के साथ ही किसान और होटल में काम करने वाले युवक भी लालायित हैं। पाकिस्तान से आई मूक-बधिर गीता ढाई साल से इंदौर के स्कीम 71 स्थित मूक-बधिर संगठन में रह रही है।

via

इस बीच उसके माता-पिता की तलाश जारी है। दो दर्जन से ज्यादा दंपतियों ने उसके माता-पिता होने का दावा किया, लेकिन कोई भी उसे बेटी साबित नहीं कर पाया। इस बीच उसके लिए दूल्हा ढूंढने का सिलसिला शुरू हुआ।गीता से शादी के लिए देशभर से करीब 50 युवकों के बायोडाटा पहुंचे थे। प्रशासन ने इनमें से 30 का चयन किया था।

via

इनके बायोडाटा व फोटो गीता को दिखाए गए। गीता ने 16 का चयन किया, जिनमें से 14 युवकों को मिलने का आमंत्रण भेजा गया है। इन्हीं 14 युवकों में से गीता अपने लिए जीवनसाथी चुनेगी।

via

सभी युवकों को गीता से मुलाकात व बातचीत के लिए दस-दस मिनट का वक्त दिया जाएगा। ‘स्वयंवर’ के समय गीता की पसंद अंतिम होगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com