Breaking News

गजब: इस युवक ने ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ पर हासिल की जीत

Posted on: 07 Sep 2017 11:37 by Ghamasan India
गजब: इस युवक ने ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ पर हासिल की जीत

नई दिल्ली। ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि सुनिया के लिए मुसीबत बन गया है। एक बार जो युवक इस गेम में चकार में फंस जाता है फिर उसे अपनी जान ही देनी पड़ती है। देश में कई लोगो ने इस गेम के कारण अपनी जान दे दी है। लेकिन बरेली के 17 साल के एक लड़के ने मौत के इस चक्रव्यूह को तोड़ दिया है।

शुभम ने अपनी ताकत के दम पर इस गेम को बीच में ही छोड़ दिया। शुभम का कहना है कि खेल को कुछ इस तरह गढ़ा गया है। कि वह खेलने वाले के दिमाग पर हावी हो जाता है। लेकिन मानसिक दृढ़ता से इस खेल को आसानी से छोड़ा जा सकता है। शुभम ने बताया की उन्होंने कैसे इस गेम से पीछा छुड्वाया है।

शुभम ने बताया कि उसने ब्लू व्हेल चैलेंज खेलने के लिए डाउनलोड किया और 4 अगस्त को पहला टास्क ‘0079046583964’ मोबाइल नंबर से मैसेज के जरिए मिला। इसमें कलाई पर अच्छे दोस्त को गाली लिखकर 24 घंटे खुली बांह कर टहलना था। टास्क पूरा होने पर पांच अगस्त को शुभकामना का मैसेज आया।

दूसरा टास्क 6 अगस्त को मिला। इसमें सुबह 4.20 बजे हॉरर मूवी ‘हॉन्टेड इन कनेक्टिकट’ ऑनलाइन दिखाई और वीडियो कॉलिंग के जरिए शुभम के चेहरे पर आने वाले भावों पर नजर रखी गई। टास्क पूरा होने पर सात अगस्त को शुभकामना मैसेज मिला।

8 अगस्त को तीसरा टास्क में बांह पर व्हेल की टेल की आकृति ब्लेड से काट कर बनाने का मिला। शर्त यह रखी कि लाइव मूवमेंट के जरिए इसे दिखाना होगा। इस पर शुभम ने मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया।

दोपहर 12 बजे के करीब मोबाइल ऑन किया तो उकसाते हुए ‘यू कैन डन’ के मैसेज आने लगे। नहीं किया तो परिवार और दोस्तों के प्रति भड़काया और ‘ब्लू व्हेल चैलेंज’ को हमदर्द बताते हुए मैसेज भेजे गए। इन्कार करने पर परिवार को बर्बाद करने की धमकियां भी दी गईं। इससे शुभम डिप्रेशन में आ गया।

लेकिन शुभम आगे नहीं खेला और मौत के कुएं से आजाद हो गया। इस गेम को खेलने के बाद साइन आउट नहीं किया जा सकता। तो शुभम ने अनइंस्टाल कर दिया, तो मोजिला पर जो भी सर्च करता उसकी जगह ब्लू व्हेल चैलेंज ही आता।

इसके बाद एक नंबर से मैसेज आया, जिसे ट्रू-कॉलर पर सर्च किया तो पता चला कि पहला अक्षर सात रूस का कोड है। इसके बाद 15 अगस्त की रात को मोबाइल री-सेट कर दिया। इसके बाद कोई मैसेज नहीं आया।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com