करवा चौथ स्पेशल : मेहंदी की ये सुन्दर डिजाइन्स से बढ़ाएं अपने हाथों की शोभा

0
50

नई दिल्ली । हर विवाहित महिला या नवविवाहित महिला के जीवन में करवाचौथ का अपना ही महत्व होता है । और उस से जुड़े श्रृंगार की तो बात ही कुछ अलग होती है ।  इस त्योहार से कुछ दिन पहले बाज़ार में मेहंदी वाले भी खूब नजर आते हैं। तो अगर आप भी इस करवाचौथ अपने हाथों पर मेहंदी की बेहतरीन डिजाइन लगवाना चाहती हैं तो हम आपकी मुश्किल थोड़ी आसान कर देते हैं।

स्टैंप वाली मेहंदी : स्टैंप वाली मंहदी लगना बहुत आसान होता है। ये मेहंदी लगाने का सबसे आसान तरीकों में से एक है। इसके लिए आपको बस अलग-अलग तरह की कलरफुल डिजाइन वाली स्टैंप लेनी होती है और उसे अपने हाथों पर छापते जाना है।

Image result for स्टांप वाली मेहंदी
कलरफुल मेहंदी : ये मेहंदी एक प्रकार के कैमिकल से तैयार की जाती है। इसे बस आपको 10 मिनट लगाने की जरूरत होती है और आपके हाथों पर इसका रंग चढ़ जाता है।हालांकि इस मेहंदी से एलर्जी होने का भी ख़तरा रहता है। इसलिए इसे लगान से पहले हाथ पर थोड़ी सी जगह लगाकर देखें अगर आपको किसी भी तरह की जलन महसूस होतो कलरफुल मेहंदी न लगाएं।

Related imageस्पार्कल या गिलटरी मेहंदी :  बाजार में आपको स्पार्कल या ग्लिटर वाली मेहंदी के कीप भी मिल जाएंगे, जिसे आप अरेबिक स्टाइल में भी लगवा सकते हैं या हीना मेहंदी लगवाने के बाद इससे हल्का टचअप दे सकते हैं।

Image result for स्पार्कल या ग्लिटर मेहंदी :अलग-अलग तरह की मेहंदी : अगर आपके पास वक्त की थोड़ी की कमी है तो आप बाज़ार से अलग-अलग की तरह की मेहंदी ट्राइ कर सकती हैं।

Image result for अलग-अलग तरह की मेहंदी :मेहंदी के डिजाइन्स : अगर आप थोड़ी मॉर्डन मेहंदी लगाना चाहती हैं तो आप अरेबिक मेहंदी ट्राई कर सकती हैं ये दिखने में आकर्षक भी लगती है और लगाने में ज्यादा समय भी नहीं लगता।

Related image

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here