करवा चौथ स्पेशल : कुछ इस तरह सजाएं बेडरूम, रोमांस बनेगी शानदार

0
42

नई दिल्ली। कल करवा चौथ का त्यौहार है, हर सुहागन के लिए ये स्पेशल है इस शुभ मौके पर अपने बेडरूम को सजाएं कुछ इस तरह की रोमांस के साथ आपकी लाइफ बन जाए शानदार।

शयन कक्ष का इंटीरियर रिश्तों और मूड पर गहरा प्रभाव डालता है। बेडरूम को खूब सजा संवार कर रखें, वहां गंदगी न फैलाएं रखें। इससे माहौल खुशनुमा बना रहता है।

Related imageप्रेम के प्र‍तीक सिरेमिक की बनी विंड चाइम्स, लव बर्ड और मैंडरेन डक को अपने रूम में सजाएं।

Image result for लव बर्ड और मैंडरेनसदा प्यार की डोर में बंधे रहने के लिए बेड के दाएं या बाएं तरफ नक्काशीदार दर्पण लगाएं।

Related imageसिपियों को बेडरूम में रखने से शुभता का संचार होता है।

Image result for सीपियों को बेडरूमरंगीन खुशबूदार मोमबत्तियां जलाएं। दंपत्ति में लड़ाई-झगड़ा रहता हो तो सिरेमिक पॉट में लाल रंग की दो मोमबत्तियां जलाएं।

Image result for मोमबत्तियां जलाएं।यादगार तस्वीरों को रखें। बेडरूम में वो चित्र लगाएं जिससे मन को खुशी मिले बजाय की युद्ध, लड़ाई, डूबते सूर्य, मृत व्यक्ति या पशुपक्षियों के चित्र। इन चित्रों से नेगेटिवटी बढ़ती हैं।

Related imageपलंग इस प्रकार रखना चाहिए कि दोनों तरफ से पलंग को उपयोग में लाया जा सके पलंग कभी भी एक तरफ से दीवार से सटा हुआ नहीं होना चाहिए। पलंग के नीचे कुछ सामान रखने की जगह है तो उसमें बिस्तर या आफ सीजन के कपड़े ही रखें। पलंग को कबाड़ खाना न बनाए। पलंग के नीचे कबाड़ रखने से उस पर सोने वालों के मध्य आए दिन छोटी-छोटी बातों के लेकर विवाद पैदा होता रहता है।

अच्छी नींद व अच्छे स्वास्थ्य के लिए बेड रूम को शांत रंगों से सजाएं। तकिया ज्यादा सुंदर न सजाएं। ज्यादा सुन्दर तकिए के आस-पास काफी ऊर्जा एकत्रित हो जाती है जो आपकी नींद खराब करती है।

बेडरूम के अंदर कभी भी गमले व पौधे न सजाएं, इनमें से रात को निकलने वाली कार्बन डाईआक्साइड स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाती है। हम अधिकतर समय बेड रूम में बिताते हैं, अतः बेडरूम खुला व हवादार होना चाहिए।

श्रीराधाकृष्ण का विग्रह या चित्रपट कमरे में अवश्य लगाएं साथ में मोर पंख अवश्य रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here