इस होटल में सोना मना है, मिलती है खतरनाक सजा

0
10

नई दिल्ली। रात की ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्ड को हमने कईबार देखा है कि वह सो जाते है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे है जहा सुरक्षा गुयार्ड को सोना तो दूर झपकी लेना भी मना है। यदि वह ऐसा करते है तो उन्हें ऐसी सजा मिलती है जिसका एहसास उन्हें काफी देर तक रहता है।

ये जगह कही और नहीं बल्कि राजस्थान के पास स्थित कोटा शहर की है। कहा जाता है कि रात में ड्यूटी पर तैनात जब भी कोई सुरक्षा गार्ड सोता है तो उसे जोरदार थप्पड़ पड़ता है। हालांकि थप्पड़ मारने वाले शख्स को आजतक किसी ने नहीं देखा। यहां पर लोगों के इस बारे में अलग अलग तर्क हैं।

ऐसी मान्यता है कि 1857 में सिपाही विद्रोह के समय इस पैलेस में एक ब्रिटिश रेजिडेंट मेजर चार्ल्स बुर्टन रहता था। विद्राहियों ने इस पैलेस पर आक्रमण कर दिया। चार्ल्स बुर्टन के दो बेटे भी इस समय उसके साथ थे। कुछ सैनिकों के साथ इन तीनों ने काफी समय तक विद्रोहियों का मुकाबला किया लेकिन विद्रोहियों ने इन्हें पराजित कर दिया।

चार्ल्स बुर्टन विद्रोहियों के हाथों मारा गया। इस समय से ही ब्रिटिश रेजिडेंट मेजर चार्ल्स बुर्टन की आत्मा इस पैलेस में भटक रही है। बृजराज भवन पैलेस के कुछ कर्मचारियों का कहना है कि उन्होंने मेजर भी आवाज सुनी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here