Breaking News

इस फेस्टिवल सीज़न आप भी अपनाये ये मेकअप टिप्स

Posted on: 05 Oct 2017 09:06 by Ghamasan India
इस फेस्टिवल सीज़न आप भी अपनाये ये मेकअप टिप्स

नई दिल्ली त्यौहार के सीज़न कि बात करे तो कपड़े गहने कि बात आती है लेकिन बदलते समय के साथ अब फैशन भी बदल रहा है अब मेकअप के बिना नहीं रहा जाता है तो आइये हम आप को बताते है मेकअप टिप्स ।

आउटलाइनिंग करें
कंटूरिंग किसी चेहरे की रूपरेखा बनाने व इसे एक सटीक आकार देने में सहायक है। सही ढंग से मेकअप न किया जाए तो चेहरा सुंदर दिखने के बजाय अनाकर्षक दिख सकता है।

Image result for आउटलाइनिंग करें

फाउंडेशन हो सही
कंटूरिंग के लिए सही फाउंडेशन का चुनाव करना जरूरी है। इसमें दो तरह के फाउंडेशंस का इस्तेमाल किया जाता है गाढ़ा और हलका।

Image result for फाउंडेशन हो सही

लाइट शेड
लाइट शेड फाउंडेशन चेहरे की रंगत से कुछ हलके शेड में होता है। अगर आपके पास इस शेड का फाउंडेशन नहीं है तो कंसीलर का प्रयोग भी कर सकती हैं। क्रीम या पाउडर में से किसी एक का इस्तेमाल करें।

Related image

डार्क शेड
डार्क शेड से चेहरे के कुछ फीचर्स को हाइलाइट किया जाता है। जैसे राउंड शेप चेहरे में चीक बोन्स उभरी हुई नजर नहीं आतीं तो डार्क शेड के फाउंडेशन से इन्हें उभारा जा सकता है। इससे चिन को पतला दिखाने में भी मदद मिलती है। अगर आपके पास डार्क शेड का फाउंडेशन नहीं है तो ब्रॉन्ज शेड या किसी डार्क कलर के आई शैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं।

फेसकट के अनुसार हार्ट शेप
अगर आपका चेहरा हार्ट शेप का है तो कंटूरिंग आपके सिर में मांग के किनारों और गालों के ऊपरी हिस्से पर होनी चाहिए। इससे चेहरा काफी आकर्षक नजर आएगा।

Related image

पियर शेप
अगर आपका चेहरा पियर शेप का है तो इसका मतलब यह है कि आपकी चीक बोन्स उभरी हुई हैं और फोरहेड चौड़ा है। आपको हाइलाइटर और कंटूरिंग का इस्तेमाल इस तरह करना होगा कि गालों पर कंटूरिंग दिखे, साथ ही माथे के कुछ हिस्से पर भी इसकी परछाई पडनी चाहिए।

Image result for फेसकट के अनुसार हार्ट शेप मेकअप

राउंड शेप
अगर आपका चेहरा गोल है तो उसमें चीक बोन्स कम उभरे हुए होते हैं। सही ढंग से कंटूरिंग न की जाए तो ऐसा चेहरा काफी बेजान नजर आ सकता है। इसलिए इस तरह मेकअप करें कि गालों को उभारा जा सके।

Related image

आॅबलॉन्ग शेप
ऐसे चेहरे वालों का फोरहेड चौड़ा होता है और जॉ लाइन भी बड़ी होती है। इसलिए इस स्थिति में फोरहेड के ऊपर, जॉ के दोनों सिरों और चीक्स के बेस से कंटूरिंग की जानी चाहिए। इससे आपकी त्वचा उभरी हुई और आकर्षक दिखेगी।

Image result for आॅबलॉन्ग शेप

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com