Breaking News

इल्वा के चुनाव को लेकर लोहा बाज़ार में बंटवाए पर्चे

Posted on: 08 Jun 2018 13:18 by Praveen Rathore
इल्वा के चुनाव को लेकर लोहा बाज़ार में बंटवाए पर्चे

इंदौर। इंदौर लोहा बाजार एसोसिएशन (इल्वा) के दो साल से चल रहे विवाद के बाद पिछले दिनों अमिर इंजीनियरवाला ने रजिस्ट्रार ऑफ फम्र्स एंड सोसायटी भोपाल में अपने द्वारा लगाए गए केस को वापस ले चुके हैं। इस संबंध में रजिस्ट्रार द्वारा दिए गए आदेश की कॉपी के साथ उन्होंने अपील पोस्ट की ही, साथ ही शुक्रवार को बाजार में व्यापारियों के बीच पर्चे भी बंटवाए हैं।

बता दें कि दो साल से इल्वा में पदाधिकारियों में सत्ता को लेकर लड़ाई चल रही है। कानूनी दांवपेच के बीच मामला रजिस्ट्रार ऑफ फम्र्स एंड सोसायटी के भोपाल व इंदौर में भी लंबित हैं। भोपाल का मेटर पिछले दिनों अमिर इंजीनियरवाला ने अपना प्रकरण वापस लेकर सलाहकार मंडल को एक पत्र भिजवाते हुए उक्त रजिस्ट्रार के आदेश की कॉपी भी भेजी है, जिसमें कहा गया है कि कार्यकारी अध्यक्ष मो. पीठावाला की नियुक्ति गलत है और शासन के आदेश की अवहेलना है, क्योंकि आदेश यह दिया गया था कि आगामी आदेश तक कोई भी नीतिगत निर्णय नहीं लिया जाए, इसके बावजूद कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति की गई, जो कि अवैधानिक है।

सलाहकार मंडल का गठन ही नहीं किया
पिछले दो साल से इल्वा में विवाद चल रहा है और संस्था के सलाहकार मंडल का गठन ही नहीं हो पाया है। दरअसल संस्था के विधान के अनुसार सलाहकार मंडल के चेयरमैन सहित छह सदस्य चुने जाते हैं एवं चार का चयन अनुभव के आधार पर संस्था के पूर्व पदाधिकारियों या ट्रस्टियों में से किया जाता है। लेकिन पिछले दो साल में सलाहकार मंडल में चार सदस्यों के चयन के लिए कोई प्रक्रिया ही नहीं की गई।

चुनाव कब होंगे अभी भी साफ नहीं
बताया जाता है कि जयहिंद पेनल और सहयोग पेनल के बीच विवाद के बाद दो साल से विवाद चल रहा है और इस बीच इल्वा की पूरी कार्यकारिणी का कार्यकाल समाप्त हो चुका है। मई 2017 में ही चुनाव हो जाना चाहिए थे, लेकिन विवाद के चलते अब तक चुनाव नहीं हो पाए हैं, फिलहाल यह भी साफ नहीं है कि अब चुनाव कब होंगे, जबकि इल्वा के सदस्यों की मंशा है कि जल्द चुनाव होने चाहिए।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com