Breaking News

इंदौर: नदी संरक्ष्ण के लिए ईशा फाउंडेशन निकाल रहा रैली

Posted on: 17 Sep 2017 10:39 by Ghamasan India
इंदौर: नदी संरक्ष्ण के लिए ईशा फाउंडेशन निकाल रहा रैली

ईशा फाउंडेशन । नदी अभियान भारत की नदियों के बचाव के लिया किया जा रहा है। जैसे हमें जानते है नदियाँ सुखती जा रही है सद्गुरु जग्गी वासुदेव ने रेली निकली है इस रेली का मकसद हैं भारत कि जनता को ये बताना कि नदियाँ सूखती जा रही है । और अगर इस पर अभी धयान नहीं दिया गया तो आने वाले 10-15 साल में स्थिति गभीर होती जायेगी। और आने वाले समय में 50 प्रतिशत ही पानी बचेगा ।

उन्होंने ये रेली 3 सितम्बर से कोयंबटूर से शुरू कि थी ये पुरे 16 राज्यों से होकर 2 अटूबर को नई-दिल्ली पहुचेगी। उन्होंने एक पोलिसी बनाई है इस पोलिसी में लिखा है । नदी के दोनों तरफ 1 -1  कि.मी. दुरी पर पेड़ लगाना चहिये  । अगर वो किसान कि जमीन है तो फल के बगीचे लगा सकता है । अगर सरकार जमीन है तो नदी के दोनों तरफ 1-1  कि.मी. कि दुरी पर जंगल उगाना चाहिए । इस के लिए हम सभी का मत चाहते है ।

इसलिए एक नंबर 8000980009 पर मिस कॉल कर जागरूकता फैला रहे हैं । ताकि अधिक से अधिक लोग हम से जुड़े । हमारा मकसद जागरूकता फैलाना है ताकि नदियों का संरक्षण हो सकें । इस के लिये सद्गुरु 22 सितम्बर  को  5 से 7 के बीच में डेली कॉलेज में इंदौर आने वाले है ।  इस के लिए हम एक रिवर फेस्टिवल कर रहे रविन्द्रनात्याग्रह में 18-21 सितम्बर शाम 6 से 9 बजे तक इस में इंदौर कि जानीमानी हस्ती भाग लेगी और अपनी प्रस्तुतियों देगी  ।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com