आरटीओ ने जांच उपरान्त 33 स्कूली वाहनों के फिटनेस किये निरस्त

0
5

इंदौर: स्कूल बसों में छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट, केन्द्र शासन, राज्य शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन सुनिश्चित कराये जाने हेतु शैक्षणिक वाहनों के विरूद्ध परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से संचालित विशेष चैकिंग अभियान के तहत लगातार सघन चैकिंग की जा रही हैं।

कार्यवाही में एमराल्ड हाइट्स स्कूल की 6 स्कूल बसों की आयु 20 वर्ष से अधिक होने से सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन के अनुसार इन वाहनों के अनुज्ञापत्र स्वत: ही निरस्त हो गये हैं। अत: मौके पर ही इन वाहनों के फिटनेस प्रमाण पत्र तत्काल प्रभाव से निरस्त करते हुये जनसुरक्षा एवं छात्र-छात्राओं की सुरक्षा की दृष्टि से एमराल्ड हाइट््स के पिं्रसिपल को उक्त वाहनों का संचालन तत्काल बंद करने के निर्देश दिये गये।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने बताया कि इसी प्रकार निम्नांकित शैक्षणिक संस्थानों के द्वारा गाइडलाइन का पालन नहीं किय जाने के कारण कुल 33 वाहनों के फिटनेस निरस्त किये गये हैं और रूपये 67 हजार का अर्थदण्ड अधिरोपित किया गया हैं। एमराल्ड हाईट्स-06, प्रस्टीज कालेज – 06, सत्यसांई विद्या विहार – 04, गुजराती कालेज – 02, रूकमादेवी – 04, माउंट लिटेरा स्कूल – 09, चमेलीदेवी – 01, मिनी हायर सेकण्डरी स्कूल – 01 के फिटनेस निरस्त किये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here