Breaking News

अरेंज मैरिज में रखे इन बातों का ख्याल बन जाएगी यादगार

Posted on: 09 Sep 2017 05:52 by Ghamasan India
अरेंज मैरिज में रखे इन बातों का ख्याल बन जाएगी यादगार

हर किसी की यही इच्छा रहती है कि शादी का दिन उसकी जिंदगी का सबसे यादगार लम्हा हो लेकिन लव मैरिज और अरेंज मैरिज शादी में काफी अंतर होता है। लव मैरिज में दोनों पार्टनर एक दूसरे को अच्छे से जानते हैं लेकिन अरेंज मैरिज में उतनी अच्छी तरह से एक दूसरे को जान नहीं हो पाता।

एक दूसरे को कंफटेबल फील करवाना
कंफर्ट एक ऐसी चीज होती है जो दो लोगों को एक दूसरे के और करीब ले आती है। अरेंज मैरिज में ज्यादातर जोड़े एक दूसरे को अच्छी तरह से नहीं जानते होते हैं ऐसे में दोनों एक दूसरे के लिए अनजान होते हैं। हो सके तो अपने पार्टनर को कंफटेबल महसूस करवाए।

Related image

जरूरतों का रखें ध्यान
शादी के बाद लड़की लड़के के भरोसे ही ससुराल आती है। ऐसे में लड़के को चाहिए कि वो लड़की की सभी जरूरतों का इस तरह से ख्याल रखें कि लड़की को ये बिल्कुल भी एहसास न हो कि वो अपने घर नहीं है।

Image result for Marriage कपल इंडियन

साथ बैठकर खाना खाएं
शादी के बाद जब भी लड़की विदाई के बाद घर आती है तो हो सके तो खाना उसके साथ ही खाए। ऐसा करने से लड़की को अच्छा लगेगा और अपनापन भी महसूस होगा।

Image result for Marriage Sit down with meals

नींद का रखें ख्याल
शादी की रस्मों की वजह से नींद का पूरा ना होना एक आमबात है। ऐसे में आप इस बात का ध्यान रखें कि लड़की को सोने का पूरा मौका मिले और घर में उसके सोने की व्यवस्था ऐसी जगह करें ताकि उसे कोई भी रिश्तेदार परेशान ना कर सके।

घर पर करा दें फोन पर बात
विदाई के बाद लड़की को माता पिता का घर छोड़कर लड़के के घर जाना होता है ऐसे में हो सके तो लड़की की घर पर बात जरूर करा दें। ऐसा करने पर उसे अच्छा लगेगा और घर की याद भी कम आएगी।

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com