राजघाट पर सत्याग्रह पर बैठे अन्नाहजारे

0
9

नई दिल्ली । सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे सोमवार सुबह महाराष्ट्र से  दिल्ली पहुंचे। दिल्ली पहुंचकर अन्ना हजारे ने राजघाट स्थित महात्मा गांधी की समाधि पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। बता दें कि प्रसिद्ध गांधीवादी सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे गांधी दर्शन को मानते है और उपवास के जरिये कई लड़ाइयां लड़ चुके हैं। बताया जा रहा है कि गांधी जयंती के मौके पर सोमवार को सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे दिल्ली के राजघाट पर एक दिन का सत्याग्रह करेंगे।

वहीं, उन्होंने एएनआई से बातचीत में कहा-‘मैं यहां महात्मा गांधी को  राजघाट पर श्रद्धांजलि देने आया हूं। इससे पहले पुणे में अन्ना हजारे ने कहा था कि देश महात्मा गांधी के सपने के रास्ते से भटक गया है, इसीलिए वह गांधी जयंती के मौके पर एक दिन का सत्याग्रह करेंगे।

बताया जा रहा है कि पिछले दिनों अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेटर लिखकर भ्रष्टाचार और किसानों की समस्यााओं पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी और आंदोलन करने की भी बात कही थी।माना जा रहा है कि केंद्र सरकार की ओर से अनुकूल जवाब नहीं मिला तो अन्ना हजारे अगले साल की शुरुआत यानी जनवरी महीने में बड़ा आंदोलन शुरू कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here