Breaking News

अजीबोगरीब रेस्‍त्रां: कही टॉयलेट में तो कही सलाखों के पीछे परोसा जाता है खाना’

Posted on: 04 Oct 2017 12:56 by Ghamasan India
अजीबोगरीब रेस्‍त्रां: कही टॉयलेट में तो कही सलाखों के पीछे परोसा जाता है खाना’

नई दिल्ली। हम कई बार रेस्‍त्रां गये है हर रेस्‍त्रां की बनावट, वहा की सजावट अलग होती है। अपनी अलग-अलग थीम पर लोग रेस्‍त्रां को सजाते है। लेकिन खाना खिलाने का तरीका सभी जगह लगभग एक जैसा ही रहता है। लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे अजीबोगरीब रेस्‍त्रां के बारे में बता रहे है जिसे सुनकर आप भी चौक जाएंगे। इन रेस्‍त्रां में कही सलाखों के पीछे बैठाकर तो कही टॉयलेट में बैठाकर खाना खिलाया जाता है आईए जानते है इन रेस्‍त्रां के बारे में-

1. डी केब्दा
ताइपे में यह ऑपरेशन थ‍िएटर जैसा रेस्‍त्रां काफी फेमस है। यहां खाना भी ऐसे बर्तन में परोसा जाता है जिसमें ऑपरेशन करने वाले औजार रखे होते हैं। यहां पर मह‍िला वेट्रेस नर्सों की पोशाक में रहती हैं और मेहमानों को खाना परोसती हैं। यहाँ का खाना ऐसा है जिसे बनाने में अगर थोड़ी सी भी गलती हो जाए तो कस्टमर्स को फूड पॉइजनिंग हो जाए।

Image result for . डी केब्दा2. टॉयलेट रेस्त्रां
ये रेस्त्रां दुनिया भर के कई देशों में है. द मैजिक रेस्टरूम कैफे (कैलिफोर्निया) में खुलने के बाद इस तरह के रेस्त्रां का चलन काफी बढ़ गया है। अहमदाबाद में भी एक ऐसा टॉयलेट थीम रेस्त्रां खुल गया है। इन रेस्त्रां में ना सिर्फ बैठने की जगह ही टॉयलेट जैसी नहीं होती। खाना भी ऐसी डिश में परोसा जाता है जैसे टॉयलेट सीट का सामान हो।

Image result for टॉयलेट रेस्त्रांRelated image3. लॉकअप रेस्त्रां
लॉकअप रेस्त्रां ताइवान में है  यहां आप खाना खाते समय भी बेड़ियों से जकड़े हुए होंगे। आपको रेस्त्रां के अंदर ले जाते समय अरेस्ट किया जाएगा। आपको जेल के सेल के अंदर खाना होगा और साथ ही कई पुलिस ऑफिसर और अन्य कैदी भी दिखते रहेंगे। यहां आपको जेल का वॉर्डन डांट लगाने भी आएगा। ऐसा ही कुछ-कुछ कैदी रेस्त्रां चेन्नई में भी खुला है।

Image result for लॉकअप रेस्तरां4. डिनर इन द स्काई…
दुनिया भर के कई देशों में इस तरह के रेस्त्रां खुले हुए हैं। हर कोई जमीन से 150 फीट ऊपर क्रेन में लटके हुए खाना नहीं खा सकता। ये सिर्फ हिम्मत वालों के लिए ही है।

Related image
Image result for डिनर इन द स्काई5. कैनिबलिस्टिक रेस्त्रां..
यहां खाने को न्योताईमोरी कहा जाता है यानि फीमेल बॉडी प्लेट. जापान का ये रेस्त्रां बड़ा ही विचित्र है। अगर आपको ऐसा एक्सपीरियंस लेना है जैसे कि किसी इंसान के शरीर को खा रहे हों तो यहां जाएं। लोग कोई भी बॉडी पार्ट खा सकते हैं और मजे की बात ये है कि अगर आप काटेंगे तो ऐसा लगेगा जैसे वाकई शरीर में से खून निकल रहा है।

Related image6. कन्डोम रेस्त्रां…
कैबेज और कन्डम नाम का ये थाई रेस्त्रां अपने आप में अनूठा है। यहां बिल देने पर छुट्टे के बदले कन्डोम दिए जाते हैं। यहां दीवार, पेंटिंग, फर्श सब कन्डोम थीम है. यहां तक की वेटर के सिर पर भी कन्डोम दिखेगा।

Image result for कंडोम रेस्तरां

Image result for कंडोम रेस्तरां

Latest News

Copyrights © Ghamasan.com