वॉट्सऐप ने ऐलान किया है कि उसने ग्रुप छोड़ने वालों का दोबारा ग्रुप में शामिल होना थोड़ा मुश्किल बना दिया है।वॉट्सऐप यूजर को अब एक और नया फीचर दिया गया है। इस फीचर का नाम ‘मेंशन’ दिया गया है। इसे ‘ग्रुप कैच अप’ भी कहा गया है।

Whatsapp में नया फीचर, बिना ऐप खोले ही कर सकेंगे चैटिंग!Whatsapp ने पेश किया नया फीचर, अब ग्रुप एडमिन को मिली ये पावरWhatsapp पर मिला ऐसा मैसेज तो हो जाएं सावधान, क्रैश हो सकता है आपका फोन

वॉट्सऐप के नए फीचर में अब ग्रुप बनाने वाले डिस्क्रिप्शन तो डाल ही सकते हैं। साथ ही अगर ग्रुप एडमिन चाहें तो वह इसकी इजाजत ग्रुप के दूसरे मेंबर्स को भी दे सकते हैं। वहीं इसके ठीक उलट अगर एडमिन चाहें तो दूसरे सदस्यों या सभी सदस्यों को ग्रुप डिस्क्रिप्शन देने से रोक भी सकते हैं। अन्य फीचर की बात करें तो ग्रुप एडमिन को यह अधिकार मिलेगा कि ग्रुप का सब्जेक्ट और आइकन कौन बदले, कौन नहीं बदले। ग्रुप एडमिन के पास वह पावर होगी कि वह किसी दूसरे एडमिन को चाहे तो ग्रुप एडमिन से बटा सकता है।

अब एक और खास बात कि अब ग्रुप बनाने वाले को ग्रुप से हटाना असंभव होगा। इसके अलावा वॉट्सऐप यूजर को अब एक और नया फीचर दिया गया है। इस फीचर का नाम ‘मेंशन’ दिया गया है। इसे ‘ग्रुप कैच अप’ भी कहा गया है। इसमें यूजर वह मैसेज सर्च कर सकते हैं, जिनमें उन्हें मेंशन किया गया है।

इसके लिए यूजर को ग्रुप चैट बॉक्स में राइट साइड में @ बटन टैप करना होगा। इसके बाद आप सर्च कर पाएंगे। इतना ही नहीं, वॉट्सऐप यूजर अब ग्रुप में सदस्यों को ग्रुप इन्फो सेक्शन में जाकर सर्च कर पाएंगे। वॉट्सऐप ने ऐलान किया है कि उसने ग्रुप छोड़ने वालों का दोबारा ग्रुप में शामिल होना थोड़ा मुश्किल बना दिया है।

LEAVE A REPLY