• ब्रेकिंग न्यूज़
    •   IAS संजीव कुमार सिन्हा बने BSSC के नए अध्यक्ष
    •   हंसी के नए डोज़ के लिए हो जाइए तैयार, यह कॉमेडियन जुड़ रहे हैं कपिल शर्मा के शो से
    •   ITR फाइल करना 1 अप्रैल से और भी सरल, जानें 5 बड़े बदलाव
    •   अब बचेंगे नहीं कश्मीर के पत्थरबाज, 'तीसरी आंख' से उन पर नजर रखेगी CRPF
    •   पत्रकारों के जींस-टीशर्ट पहनकर अदालत आने पर हाईकोर्ट खफा, पूछा- क्या यह बंबई की संस्कृति है
    •   खुरासान मॉडयूल को कारतूस सप्लाई में गन हाउस मालिक गिरफ्तार
    •   अब जब यूपी में भी बन गई 'सरकार', मुलायम ने भी कहा- 'जय मोदी, जय मोदी'!
    •   मुख्तार अंसारी ने कहा, मनोज सिन्हा करा सकते हैं मेरी हत्या
    •   सीएम आवास में ‌त्रिवेंद्र का गृह प्रवेश, लेक‌िन इस आवास का रहस्य नहीं जानते होंगे आप
    •   बीजेपी को टक्कर: RSS की तरह राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ का गठन!
    •   नमाज और सूर्य नमस्कार में समानताएं, राजनीति दोनों को एक नहीं होने देती : योगी आदित्यनाथ
    •   फिर मुसीबत में फंसे अरविंद केजरीवाल, LG ने AAP से 30 दिन में 97 करोड़ वसूलने के आदेश दिए, पढ़ें
    •   GST को लोकसभा की मंजूरी, देश के टैक्स सिस्टम में आएंगे ये 10 बड़े बदलाव
    •   महोबा के पास दो हिस्सों में बंट गई महाकौशल एक्सप्रेस, 22 यात्री हुए घायल
    •   कोलकाता: हो चि मिन सरानी में आज सुबह होटेल में आग, 2 की मौत। फिलहाल आग नियंत्रण में।
    •   उत्तर प्रदेश: 54 सेंटर पर परीक्षा निरस्त हुई, 57 सेंटर पर परीक्षा रोकी गई।
    •   झारखंड: 72 घंटे का अल्टीमेटम खत्म होने पर रांची में कई बूचड़खाने बंद।
    •   नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने भारत के आर्मी चीफ को नेपाली सेना के जनरल का पद दिया।
    •   नेपाल की राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने भारत के आर्मी चीफ को नेपाली सेना के जनरल का पद दिया।
    •   होटल के सभी कमरों को खाली करवाया गया है

आज तक आप भी नहीं जानते होंगे महिलाओं के स्तनों से जुड़ी ये बातें

img
आज तक आप भी नहीं जानते होंगे महिलाओं के स्तनों से जुड़ी ये बातें Ghamansan Editor

छाती नीची व लटकी हुई होना

नई दिल्ली: नारी के व्यक्तित्व की बात करें तो उसका सौंदर्य ही उसके व्यक्तित्व को परिभाषित करने के लिए काफी हैं। लेकिन फिर भी कहा जाता है कि नारी का सौंदर्य उसकी छाती से प्रतित होता है।इतना ही नही ज्योतिष विद्या के प्रमुख अंग सामुद्रिकशास्‍त्र के अनुसार नारी की छाती या स्तनों को देखकर उसके व्यक्तित्व के बारे में आकंलन किया जा सकता है।

तो चलिए यहां हम आपको अलग-अलग प्रकार की स्त्रियों के बारे में बतायेंगे। यहां पर स्‍त्री की छाती के रंग, उसके उठाव एवं आकार के आधार पर उसके व्‍यक्तित्‍व का आंकलन किया जा रहा है।

छाती पर हल्के बालो का होना- जिस स्त्री के छाती पर हल्के बाल हों, वह स्त्री अनेक पुरूषों के साथ रमण करने वाली होती है। ऐसी स्त्रियां अपने परिवार व पति के प्रति छल-कपट करने में संकोच नहीं करती है। ये झूठ बोलने में भी माहिर होती है। ये दिखावे में ज्यादा भरोसा करती है।  

छाती का उंची व पुष्ट होना- जिस स्त्री की छाती उंची व पुष्ट हो, वह स्त्री अनेक प्रकार के सुखों को भोगने वाली होती है एंव धनधान्य व ऐश्वर्य से परिपूर्ण होती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति को सुख देने वाली होती है। समाजिक कार्यो में भी इनकी रूचि होती है।

छाती नीची व लटकी हुई होना- यदि किसी स्त्री की छाती नीची व लटकी हुई हो, वह स्त्री जिस परिवार में जाती है वहां पर दरिद्रता आने की आशंका रहती है। ऐसी स्त्रियां अपने पति से हमेशा झगड़ा करने वाली मानी जाती है। इनकी अपनी स्वतंत्र विचारधारा होती है।

छाती का आकार चौड़ा होना- जिस स्त्री की छाती चैड़ी होती है, वह स्त्री साहसी, अहंकारी व क्रोधी स्वभाव वाली होती है। ये परिवार पर अपना सिक्का चलाने का प्रयास करती रहती है। ये प्रत्येक कार्य अपने स्वहित के लिए ही करती है।

छाती का लाल रंग का होना- जिस स्त्री की छाती लाल रंग की या फिर एकदम काले रंग की होती है, वह स्त्री सुन्दर व अधिक पुत्रों को जन्म देने वाली होती है। ये सांसरिक छल-प्रपंचो से दूर रहना ही पसन्द करती है। ये अपने कार्यो के द्वारा सबको खुश रखने का प्रयास करती है।

छाती का आगे की ओर झुकी हुई होना- जिस स्त्री की छाती आगे की ओर झुकी हुई हो, वह उस स्त्री के अधिक भाई-बहन होने की सम्भावना होती है। ये स्त्रियां अपने पति की सेवा करने में तत्पर रहती है।

छाती अन्दर की ओर दबी हुई होना- यदि किसी स्त्री की छाती अन्दर की ओर दबी हुई हो, वह स्त्री कड़क स्वभाव वाली तथा रोगी होती है। ऐसी स्त्रियां धन के मामलें में काफी चालाक होती है। ये अपने करियर को लेकर काफी सजग होती है।

दोनों वक्षों का आकार समान होंना- तो अगर किसी स्‍त्री के दोनों वक्ष समान हैं तो वह प्रायः धनवान होती है। साथ ही हर काम में सकारात्‍मक सोच रखती है।

एक वक्ष का छोटा, एक का बड़ा होना-  यदि किसी स्‍त्री के दोनो में से एक स्‍तन छोटा एक बड़ा है तो वह धनहीन तथा नकारात्‍मक सोच रखती है। ऐसी स्त्रियों की मौत शस्त्र से प्रहार करने पर होती है।

स्‍तन सुडौल और टाइट होंना- यदि किसी स्‍त्री के स्‍तन सुडौल, टाइट और एक जगह स्थिर रहने वाले हों तो वह स्‍त्री बहुत मेहनती होती हैं। उनका दिमाग बहुत तेज चलता है, लेकिन शीर्ष तक जल्‍दी नहीं पहुंच पाती हैं। ये स्त्रियां अच्‍छी पत्‍नी बनती हैं।

स्तन यदि गोलाकार हों- यदि किसी स्‍त्री के स्‍तन गोलाकार हैं तो वह स्‍त्री बहुत चालाक होती है। हर तरह से अपनी बात मनवाने की कोशिश करती हैं, साथ ही रचनात्‍मक भी होती हैं।

नाशपाती के आकार के हों- यदि स्‍त्री के वक्ष नाशपाती के आकार के हैं तो वह स्‍त्री पुरुषों पर हावी रहती है। उसका दिमाग बहुत तेज चलता है। एक अच्‍छी दोस्‍त भी होती है।

त्रिकोणीय आकार के वक्ष- यदि किसी स्‍त्री के वक्ष त्रिकोणीय आकार के हैं तो वह वह आगे चलकर खूब नाम कमाती है। ऐसी लड़कियां बहुत जल्‍दी सीमाएं भी लांघ जाती हैं। ऐसी लड़कियों के एक से अधिक ब्‍वॉयफ्रेंड होने की संभावना ज्‍यादा रहती है।

अंडाकार वक्ष- हों यदि किसी स्‍त्री के वक्ष अंडाकार हैं, तो वह स्‍त्री पुरुष पर हावी रहने के प्रयास में रहती है। लेकिन हां प्‍यार के मामले में बहुत ईमानदार भी।

खड़े निप्‍पल वाले वक्ष- हों जिस स्‍त्री के वक्ष पर स्थित निप्‍पल हमेशा ऊपर की ओर उठे अथवा खड़े रहते हैं, वे महिलाएं कोमल हृदय की होती हैं। लेकिन ये अन्‍य महिलाओं पर हावी रहती हैं।

दबे हुए या छोटे निप्‍पल वाले वक्ष- हों जिप स्त्रियों के वक्ष दबे हुए अथवा छोटे निप्‍पल से लैस होते हैं, वो स्त्रियां मन लगाकर काम करती हैं। हमेशा अपने यह सोचती रहती हैं कि उनका अगला कदम क्‍या होगा। किसी के खिलाफ साजिश रचने में माहिर होती हैं।