फरार होने के बाद पहली बार लंदन में दिखा नीरव मोदी Nirav Modi, first seen in London after being absconding

0
17
neerav-modi

पंजाब नेशनल बैंक को करोड़ों रुपए की चपत लगाने वाला भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में देखा गया है। बताया जा रहा है कि लंदन में उसने हीरे का एक नया व्यापार शुरू किया है। हाल ही में लंदन के यूके डेली टेलीग्राफ ने एक वीडियो जारी किया है। इसमें उसने भगोड़े व्यापारी नीवरव मोदी का इंटरव्यू लिया है।

इससे पहले हीरा कारोबारी मोदी के खिलाफ इंटरपोल ने रेड काॅन्रर नोटिस भी जारी कर चुका है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वह ऑक्सफोर्ड स्ट्रीट के लग्जरी फ्लैट में रह रहा है और उसने सोहो में हीरे का नया कारोबार भी शुरू कर लिया है। हाल ही में जो वीडिया जारी हुआ है, उसमें वह पहले से मोटा लग रहा है, बल्कि मूंछे बढ़ा ली है। भारत सरकार के सूत्रों और दूसरे उच्च सूत्रों का कहना है कि नीरव मोदी ने लंदन में प्लास्टिक सर्जरी करवाई है, ताकि वह प्रत्यर्पण से बच सके।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

भारत से भागने के बाद भगोड़ा नीरव मोदी पहली बार दिखाई दिया हैं। इसके बाद से मोदी के प्रत्यारोप की सियासत फिर गर्मा गई है। इस मामले में कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशान साधा। कांग्रेस प्रवक्ता प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बैंकों का भगोड़ा छोटा मोदी आज लंदन में 75 करोड़ के फ्लैट में देखा गया है। 10 हजार पाउंड की जैकेट पहले मौज मस्ती करते देखा गया।

सही है, मोदी जी पहले करोड़ांे रुपया देश के बैंकों का लूटकर ले जाओ, फिर बगैर रोक टोक देश से भाग जाओ। उसे बाद सीबीआई, ईडी और देश के बैंकों को ठेंगा दिखाओ। फिर 75 करोड़ के फ्लैट में ऐशगाह बनाओ, क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है क्योंकि मोदी है तो मुमकिन है, क्योंकि मोदी जी, छोटे मोदी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी, लगता है बैंक फ्रॉडस्टर सेटलमेंट कंपनी चला रहे हैं। एक लाख करोड़ बैंकों का लूटकर भगोड़े ले गए पर पांच साल में आपने एक भी नहीं पकड़ा।

डायनामाइट से उड़ाएंगे भगोड़े नीरव मोदी का बंगला

नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक में करीब 13000 करोड़ का घोटाला करके फरार हुए. इसके चलते आज महाराष्ट्र सरकार नीरव मोदी के खिलाफ एक बड़ा कदम उठाने जा रही है. महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के अलीबाग में बने नीरव मोदी के करोड़ों के अवैध बंगले को आज डायनामाइट से उड़ा दिया जाएगा. इसके लिए बंगले में करीब 100 डायनामाइट लगा दी गई हैं. यह कार्रवाई सुबह करीब 9 बजे की जाएगी.

बता दें कि अलीबाग के किहिम बीच के किनारे लगभग 30 हजार स्क्वायर फुट में नीरव मोदी का लगभग 100 करोड़ का बंगला रूपन्या है. नीरव मोदी करोड़ों अवेध पैसों से खड़े किए इस आलीशान बंगले में बड़ी-बड़ी पार्टियां आयोजित करता था और लोगों को अपनी संपत्ति के बल पर झांसे में लेता था. जिसके चलते मुंबई हाई कोर्ट ने इस आलिशान बंगले को तोड़ने का आदेश दे दिया. ख़बरों के मुताबिक, बंगले को खत्‍म करने की सभी तैयारियां कर ली गई हैं.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने पिछले दिनों एक बड़ा खुलासा किया. ईडी ने कहा कि पंजाब नेशनल बैंक में दो अरब अमेरिकी डॉलर की कथित धोखाधड़ी के मामले में उसने हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 255 करोड़ रुपए की संपत्ति हांग कांग में कुर्क की है. साथ ही एजेंसी ने कहा कि नीरव की ये संपत्ति हांग कांग की एक लॉजिस्टिक कंपनी में पाई गई है.

Read More:PNB घोटाला: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, नीरव ने कर्मचारियों को लिखा खत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here