PNB फ्रॉड: नवंबर में ही देश छोड़ने का प्लान बना चुके थे मेहुल-नीरव

0
9

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक से 11,500 करोड़ का घोटाला सामने आने के बाद जांच एजेंसिया जांच में जुट गई है। लेकिन घोटाला सामने आने से पहले ही दोनों आरोपी मेहुल चौकसी और नीरव मोदी देश छोड़कर भाग चुके है।

सीबीआई और ईडी की टीम मामा-भांजे के ठिकानों पर ताबड़तोब छापेमारी कर रही है। हाल ही में हबर आ रही है कि इस महाघोटाले के दोनों आरोपी पिछले साल नवंबर में ही देश छोड़ने की योजना बना चुके थे। गौरतलब है कि इस महाघोटाले के पीछे बैंक के अधिकारियो का भी हाथ है।

दरअसल, मुंबई के जिस ब्रैडी हाउस ब्रांच के माध्यम से इस घोटाले को अंजाम दिया जा रहा था,वहां इन दोनों आरोपियों से मिले हुए अधिकारियो की जगह नए अधिकारी आ गए थे। इन नए अधिकारियों ने नीरव और मेहुल की कंपनियों को दिए जा रहे LoU पर सवाल खड़े करना शुरू कर दिए थे।

खबरों के मुताबिक़ ‘नवंबर महीने में जब पीएनबी के ब्रैडी हाउस ब्रांच में कुछ बदलाव हुए तो नए कर्मचारियों ने फर्जी लेनदेन करने से इंकार कर दिया. तभी मामा-भांजे को लग गया कि अब देश छोड़ने के अलावा कोई रास्ता नहीं है। पीएनबी के डिप्टी मैनेजर गोकुलनाथ शेट्टी के 1 जनवरी को रिटायर होने के बाद उसी हफ्ते मोदी और चोकसी भी अपने परिवार के साथ भाग गए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here