वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की ऐतिहासिक पहल, शुरू की यह सुविधा | Mata Vaishno Devi Shrine Board has started Langar Facility for Devotees…

0
28
vaishno devi

देशभर से माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड ने ऐतिहासिक पहल शुरू की है। माता के दर्शन के लिए जाने वाले भक्तों के लिए निःशुल्क भोजनालय की शुरुआत की है। ताराकोट मार्ग पर श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए लंगर लगाया है, जो 24 घंटे खुला रहेगा।

श्राइन बोर्ड के सी.ई.ओ. सिमरनदीप सिंह ने बताया कि लंगर में एक दिन में करीब 8500 श्रद्धालुओं को भोजन प्रदान करने की व्यवस्था की गई है। लंगर में हमने 24×7 दाल चावल का इंतजाम कर रखा है। हमारा श्राइन बोर्ड का स्टाफ यहां मौजूद रहेगा. इसकी लोकेशन बहुत अच्छी है, बैठने के लिए बहुत ही अच्छा माहौल है, काफी स्पेशियस है। ATM की फैसिलिटी है। इसलिए ये जगह यात्रिओं के लिए काफी उत्साह वाली रहेगी”।

IRCTC लाया नया प्लान

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन ने वैष्णो देवी के भक्तों के लिए सस्ती और अच्छी सेवा का इंतजाम किया है। आईआरसीटीसी वैष्णो देवी की यात्रा करने वाले पर्यटकों के लिए टूर पैकेज लाया है। जिसकी कीमत मात्र 8,450 रुपए है। इस टूर में 6 रात और 7 दिन का वैष्णो देवी और जम्मू का टूर शामिल है।

ऐसी होगी सुविधा

स्टैंडर्ड पैकेज में आपको स्लीपर क्लास में टिकट मिलेगी। इस पैकेज में आप अकेले जाना चाहते हैं तो आपको 11,750 रुपए किराया देना होगा। वहीं दो लोगों के लिए ये किराया 8,450 रुपए होगा और आप अगर आप 3 लोग साथ में यात्रा करेंगे तो आपको 8,050 रुपए किराया देना होगा।

वहीं कम्फर्ट पैकेज में आपको 3एसी का टिकट मिलेगा। हालांकि कम्फर्ट पैकेज के तहत अकेले यात्रा करने पर आपको टिकट में 15,250 रुपए खर्च करने होंगे जबकि दो लोगों के साथ यात्रा करने पर 11,990 रुपए और तीन लोगों के साथ यात्रा का खर्च 11,550 रुपए होगा। इस पैकेज की वैद्यता 31 सितंबर 2019 तक है।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here