इंदौर : शहर में आज अंगदान के क्षेत्र मे इंदौर में फिर 29 माह मे 31वी बार ग्रीन कॉरिडोर बना है शहर ने आज केडवर ऑर्गन डोनेशन हेतु एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है। दो दिन पूर्व 10 मार्च को द्वारकापुरी निवासी 58 वर्षीय श्री लालचंन्द जी किंगरानी पितारामचंद्र को चौईथराम हास्पीटल मे ब्रेनहेमरेज के उपरान्त अचेत अवस्था मे लाया गया था।
WhatsApp Image 2018-03-13 at 20.47.26
जबकि लगातार इलाज में बाद भी कोई सुधार नही होने पर डॉक्टर की टीम ने निरीक्षण किया और परिवार को अवगत कराया कि ब्रेन डेड की स्थिति में है। जबकि परिवार से परामर्श के बाद पुनः परीक्षण किया गया आज सुबह  5:54 बजे उन्हें ब्रेन डेथ घोषित किया गया।
WhatsApp Image 2018-03-13 at 20.47.27
जबकि दुसरे व्यक्ति बादलालचंद को आज दोपहर 1:22 पर ब्रेन डेड घोषित किया गया। ब्रेन डेड घोषित होने के बादलालचंद के तीनों पुत्रो ने  अंगदान की इच्छा जाहिर की थी। जबकि परिवार की स्वीकृति के बाद  और  डाक्टर अमित जी जोशी, डाक्टर रतन जी सहजपाल एवं डाक्टरआनंद जी साघी का सहयोग के बाद  इंदौर कमिशनर  संजय दुबे जी अध्यक्ष इंदौर सोसाइटी फॉर ऑर्गन डोनेशन एवं सह सचिव डॉ संजय जी दीक्षित की अगुवाई में आज शाम 5:45 बजे पर ग्रीन कॉरिडोर बना, लालचंन्द किंगरानी जी की एक किडनी अपोलो हास्पीटल और एक किडनी ग्रेटर कैलाश हास्पीटल एवं लिवर चौईथराम हास्पीटल मे ही वेटिंग लिस्ट के अनुसार रोगी को प्रत्यारोपित की गयी है परिवार द्वारा अंगदान की सहमति के बाद श्रीलालचंन्द जी किंगरानी का दिल तकनीकी कारण से दान नही हो पायेगा।

LEAVE A REPLY