पोर्ट एलिजाबेथ : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच चल रही 6 मैचों की वनडे सीरीज का पांचवां मैच आज पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा. शुरू के तीन मैचों में भारतीय टीम ने शानदार खेल दिखाया और साउथ अफ्रीका को एक तरफ़ा अंदाज में हराया, वहीँ चौथा मैच बारिश से प्रभावित रहा और इसे साउथ अफ्रीका ने जीता. भारतीय टीम इस समय सीरीज में 3-1 से आगे चल रही है. अगर भारत यह मैच जीत लेता है तो वह साउथ अफ्रीका में पहली बार कोई वनडे सीरीज जीतेगा.

टीम इंडिया ने अब तक सीरीज में जिस तरह के खेल का प्रदर्शन किया है, उससे उम्मीद लगाई जा रही है कि पोर्ट एलिजाबेथ में टीम इंडिया यहां नया इतिहास रच सकती है. हालांकि पोर्ट एलिजाबेथ पर भारत का रिकॉर्ड इतना अच्छा नहीं रहा है. भारतीय टीम ने इस मैदान पर पिछले 25 सालों में पांच वनडे मैच खेले है और पांचो मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली के सामने सबसे बड़ी चुनौती बल्लेबाजों का ख़राब प्रदर्शन है. खुद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन को छोड़ दिया जाए तो, किसी भी बल्लेबाज का प्रदर्शन इस सीरीज में अच्छा नहीं रहा है. सबसे बड़ी परेशानी ओपनर रोहित शर्मा का फॉर्म है. रोहित शर्मा ने शुरूआती चार मैचों में सिर्फ 40 रन ही बनाए है.

भारत के दोनों स्पिनर्स कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने वनडे सीरीज के शुरुआती 3 मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. हालांकि चौथे मैच में दोनों काफी महंगे साबित हुए, ऐसे में इस मैच में दोनों गेंदबाजों से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. बता दे कि पोर्ट एलिजाबेथ में बारिश होने की आशंका है.