सर्जिकल स्ट्राइक के डर से पाकिस्तान में मची खलबली

0
16
army chif vipin rawat

पाकिस्तान अपने सीमा पार इलाकों में तैयारी करने लगा है। दरअसल आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाकिस्तान की सरकार और वहां की सेना को लेकर सोमवार को एक बड़ा बयान जारी किया था। जिसके डर से पाकिस्तान अपने इलाकों की सुरक्षा में लग गया है। आर्मी चीफ ने बार बार पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए एक बार फिर उसे करारा जवाब देने का निर्णय लिया है।

via

दरअसल रावत ने कहा कि आतंकवादियों के खिलाफ एक और ​सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत है। साथ ही उन्होंने कहा कि जब तक पाकिस्तान में सेना और ISI सरकार के अधीन नहीं आती तब तक बॉर्डर पर हालात नहीं सुधरेंगे। वहीं सूत्रों के अनुसार जानकारी मिल रही है कि पाक एक्शन मोड में आ गई है। भारत के किसी भी कार्रवाई से डरी हुई पाकिस्तान आर्मी अपनी तैयारी में लगी हुई है।

via

जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी आर्मी अपने रेंजर्स के साथ योजना बना रही है। अलग अलग जगहों पर मोर्टार तैयार रखे गए हैं। वहीं बॉर्डर एरिया से पाकिस्तान ने 90 फीसदी ग्रामीणों को हटा दिया है। किसी आपात स्थिति में बड़ी मुश्किल पैदा नहीं हो इसलिए ऐसा किया गया है।

वहीं दूसरी ओर खुफिया एजेंसियों के मुताबिक पता चला है जिसमें पीओके में दूसरी ओर, पीओके में छह नए आतंकी लॉन्चपैड का होना बताया है। यह आतंकी लॉन्चपैड के जरिए पाकिस्तान भारत में आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश करता है। सूत्रों के मुताबिक 6 अलग अलग लॉन्चिंग पैड पर करीब 50 आतंकी घुसपैठ की कोशिश में लगे हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here