छपरा में तोड़ी ईवीएम, तो हाजीपुर में पुलिस ने भांजी लाठी | EVM brokes in Chhapra

0
39

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर सोमवार सुबह 7 बजे से वोटिंग शुरू हो चुकी है। इसमें मप्र की सात लोकसभा सीट भी शामिल हैं। इन 71 सीटों पर चुनाव लड़ रहे 673 प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी। सुबह वोटिंग शुरू होते ही ईवीएम खराब होने का सिलसिला शुरू हुआ, जो दोपहर तक चलता रहा। इस कारण घंटों तक मतदान नहीं हुआ। वहीं पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में हिंसा और पुलवामा में ग्रेनेड हमला के बाद छपरा में ईवीएम तोड़ने का मामला सामने आया है।
ईवीएम तोड़ने वाला गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बिहार के छपरा में सोनपुर विधानसभा के नयागांव मतदान केंद्र संख्या 131 पर ईवीएम को तोड़ दिया गया। पुलिस ने ईवीएम तोड़ने वाले रंजीत पासवान को हिरासत में ले लिया गया है। छपरा क्षेत्र के सारण लोकसभा सीट पर भाजपा से राजीव प्रताप रूडी, जनता दल से चंद्रिका राय और बसपा से श्योजी राम चुनावी मैदान में हैं।

पुलिस ने भीड़ को खदेड़ा

बिहार के हाजीपुर में वोटिंग के दौरान फर्जी मतदान को लेकर हंगामा हो गया। इस दौरान पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। लोगों को आरोप है कि पुलिस जवानों ने बिना कारण जहां-तहां खड़े लोगों पर लाठी चला कर भगाया। गौरतलब है कि हाजीपुर लोकसभा सीट पर रामविलास पासवान के भाई पशुपति पारस का मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम से है।

Read More : मप्र में अब तक 11.50 फीसदी वोटिंग, जम्मू-कश्मीर में सबसे कम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here