यूपी के उपमुख्यमंत्री मौर्य ने कमलनाथ को दिया प्रयागराज कुंभ का आमंत्रण

0
52
Keshav Prasad Mourya invites kamalnath

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को प्रयागराज कुंभ में आने का आमंत्रण दिया. इस दौरान मौर्य ने मीडिया से कहा कि कमलनाथ से मिलकर प्रयागराज कुम्भ में आने के लिए मध्यप्रदेश की 7.5 करोड़ जनता को निमंत्रण दिया है। मौर्य ने बताया कि प्रयागराज कुंभ का 4300 करोड़ रुपए का बजट है।

मौर्य ने बताया की कुंभ में स्वच्छता का ख़ास ख्याल रखा गया है। 1 लाख 20 हज़ार से ज्यादा शौचालय का निर्माण किया गया है। पूरे मेला क्षेत्र को CCTV से लैस किया है। 12 करोड़ से अधिक लोग कुंभ में हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा 2013 में जब कुम्भ हो रहा था तब उसका नाम इलाहाबाद था अब प्रयागराज है। 10 दिन बाद पहला शाही स्नान होगा।

मौर्य ने कहा कि मेला क्षेत्र में 250 किलोमीटर सड़क का निमार्ण किया है और 22 पुलों का निर्माण भी किया है और 40 हजार एलईडी लाइट लगाई जाएगी। राम मंदिर के सवाल पर उन्होंने कहा कि राम जन्मभूमि पर राम मंदिर ही बनेगा, कोर्ट के फैसले के आने का इंतज़ार है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ से केशव प्रसाद मौर्य ने प्रयागराज कुंभ को लेकर चर्चा की। इस दौरान कमलनाथ ने मौर्य से कुंभ में मध्यप्रदेश की प्रदर्शनी लगाने की भी अपील की है।

Read More:सना खान के इस हॉट वीडियो ने बढ़ाया तापमान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here