नई दिल्ली: वर्ष 2015 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुमत से दिल्ली की सत्ता पर काबिज होने वाली आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार को बुधवार को तीन साल पूरे हो गए है. अपनी सरकार के तीन साल पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) कन्वेंशन सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में सरकार की उपलब्धियां गिनवाई. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद उनकी सरकार में सबसे अधिक काम हुआ है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सरकार ने सभी क्षेत्रों में अच्छा काम किया है, खासकर शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में सबसे ज्यादा काम किया है. इन क्षेत्रों में सबसे ज़्यादा निवेश किया गया है. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार इस बात पर यकीन करती है कि कोई भी बच्चा पैदा हो तो उसकी अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य की ज़िमेदारी दिल्ली सरकार की है.

अरविंद केजरीवाल ने हेल्थ सेक्टर में 3 टियर सिस्टम का एलान किया. ये 3 टियर सिस्टम मोहल्ला क्लीनिक, पॉली क्लीनिक और सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल. केजरीवाल ने बताया कि 164 मोहल्ला क्लीनिक बनकर तैयार हो चुके हैं और 786 मोहल्ला क्लीनिक जल्द ही बनकर तैयार हो जाएंगे. वहीँ उनकी सरकार अब तक 26 पॉली क्लीनिक खोल चुके है और 94 पॉली क्लीनिक खोले जाने है.

इस दौरान केजरीवाल ने सरकारी अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाने की घोषणा की है. उन्होंने कहा कि, “पिछले 70 सालों में दिल्ली में 10,000 बेड्स थे जबकि इस साल के अंत में 3,000 बेड्स और तैयार हो जाएंगे और अगले साल तक 2,500 बेड्स तैयार हो जाएंगे.