अयोध्या: राम मंदिर के लिए दिल खोलकर दान कर रहे भक्त, अब तक इकठ्ठा हुए 60 करोड़ रुपए

Share on:

 

 

अयोध्या: राम मंदिर को लेकर सालों का सपना पूरा होने के बाद लोग मंदिर निर्माण के लिए दिल खोलकर दान दे रहे हैं। भव्य मंदिर निर्माण के लिए अब तक 60 करोड़ रुपए का दान आ चुका है। इससे पहले राम जन्मभूमि न्यास ने अपने पास मौजूद 12 करोड़ रुपए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बनने के बाद उसे सौंप दी थी। ट्रस्ट बनने के बाद अब तक 50 करोड़ से अधिक धनराशि दान स्वरूप खाते में जमा हो चुकी है।

इसके अलावा दो कुंटल चांदी भी लोगों ने ट्रस्ट बनने के बाद दान स्वरूप दी है। यही नहीं फैजाबाद कोषागार में पूजित शिलाओं के साथ जो चांदी और लगभग 250 ग्राम सोना पहले से रखा है वो ट्रस्ट को सौंप दिया जाएगा। अब श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट एफसीआरए की सुविधा लेने की कोशिश में है, जिससे विदेशी दानदाता राम मंदिर के लिए दान दे सकें।

ट्रस्ट को लगता है कि विदेशी दानदाता जितना दान देंगे वह देश के दानदाताओं से कहीं ज्यादा होगा और इसके लिए बैंक का निर्धारण भी कर लिया गया है। पंजाब नेशनल बैंक में ट्रस्ट विदेशी दानदाताओं के लिए खाता खोलेगा।

सरयू आरती समिति के अध्यक्ष महंत शशिकांत दास ने कहा कि अभी तक लगभग 50 करोड़ रुपये भक्तों ने दान किया है। लगभग 12 करोड़ पहले से ही राम जन्मभूमि न्यास के पास थ। आज भी भक्त लगातार दान कर रहे हैं। अयोध्या के संत-महंत भी सेवा में लगे हुए हैं, इसलिए कभी कोई कमी नहीं आएगी। निश्चित रूप से भव्य और दिव्य राम मंदिर बनकर तैयार होगा।