दिग्विजय सिंह ने सिटी बस खरीद में करोड़ो रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के महानिदेशक को लिखा पत्र

Share on:

भोपाल: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सिटी बस खरीदने में हुए करोड़ो रुपये के भ्रष्टाचार के मामले में एफआईआर दर्ज करने के संबंध में मध्यप्रदेश के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ के महानिदेशक को पत्र लिखा। दिग्विजय सिंह ने पत्र लिखते हुए कहा कि भोपाल निवासी केपीटल रोडवेज के डायरेक्टर चरणजीत सिंह गुलाटी का आवेदन संलग्न प्रेषित है। उन्होने पूरे दस्तावेजों के साथ भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड में 12 करोड़ रूपये की सिटी बस खरीदे जाने के घोटाले की शिकायत आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरो में 10 अगस्त 2016 को की थी। उन्होंने लिखा कि भ्रष्टाचार के गंभीर मामले से संबंधित यह शिकायत विगत 4 वर्षो से ई.ओ. डब्ल्यू. में जांच के नाम पर लंबित है।

दिग्विजय सिंह ने डायरेक्टर गुलाटी की शिकायत को सामने रखते हुए कहा,”केपिटल रोडवेज के डायरेक्टर गुलाटी ने शिकायत में बताया है कि किस तरह भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड के अधिकारियों ने 24 लाख रूपये की बाजार कीमत वाली 3 साल पुरानी बसे 2013 में 60 लाख रूपये में खरीदकर बड़ा भ्रष्टाचार किया है। इस मामले की जांच कई सालो से ठंडे बस्ते में है। शिकायत के अनुसार नगर निगम के अधिकारियों ने जिस फर्म से बसें खरीदी की है उसे 35 लाख रूपये प्रति बस अधिक भुगतान कर करीब 7 करोड़ रूपये का घोटाला किया है।

पत्र में दिग्विजय सिंह ने आवेदन करते हुए कहा कि मेरा निवेदन है कि गुलाटी की शिकायत पर शीघ्र कार्यवाही कराते हुए नगर निगम भोपाल और भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड की मिलीभगत से हुए करोड़ो रूपये के भ्रष्टाचार के मामले में गंभीर वित्तीय अनियमित्ता पाये जाने पर गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों पर एफ.आई.आर. दर्ज की जाये।