फूलों की आकर्षक रांगोली से सजा भाजपा कार्यालय, कार्यकर्ताओं ने लड्डू बांटे और की रंगारंग आतिशबाजी

Share on:

इंदौर 05 अगस्त,2020: भारतीय जनता पार्टी नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे, महामंत्री मुकेशसिंह राजावत, गणेश गोयल एवं घनश्याम शेर ने बताया कि जिस क्षण का हम सभी वर्षो से इंतजार कर रहे थे, जन-जन की आस्था का केन्द्र, सनातन संस्कृति के मूल आधार, मर्यादा पुरूषोत्तम, प्रभु श्रीरामजी के जन्मस्थान अयोध्या में निर्मित होने वाले भव्य श्रीराम मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के द्वारा आज किया गया। यह पल हम सभी देशवासियों के लिये गौरांवान्वित करने वाला था।
आज के इस दिन को भाजपा कार्यकर्ताओं ने ऐतिहासिक दिवस के रूप में मनाया। भाजपा कार्यालय को फूलांं की आकर्षक रांगोली से सजाया गया, प्रवेश द्वारों पर फूलों की आकर्षक लड़ियां व झालर बांधी गई, कार्यालय के आसपास भगवा ध्वज लगाकर सुंदर परिदृश्य बनाया। कार्यकर्ताओं ने खुशी मनाते हुए लड्डू खिलाकर सभी का मुंह मीठा कराया तथा कार्यालय के बाहर रंगारंग आतिशबाजी भी की।
आपने बताया कि श्रीराम मंदिर शिलान्यास के भव्य कार्यक्रम के समय जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं संघ प्रमुख मोहन भागवत अयोध्या में श्रीराम मंदिर शिलान्यास का भूमिपूजन कर रहे थे, उस समय कार्यालय पर सभी वरिष्ठ नेतागणों की उपस्थिति में 11 विद्वान ब्राम्हणों के द्वारा लगातार वैदिक मंत्रों का उच्चारण किया जा रहा था, पूजन के पश्चात श्रीरामजी, श्री लक्ष्मणजी एवं श्री सीता माता की मूर्ति की शंख, घड़ियाल, झांझमंजीरे व डमरू बजाकर भव्य आरती की गई। इस ऐतिहासिक दिवस के पूरे कार्यक्रम को भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने आज महोत्सव के रूप में मनाया।


इस ऐतिहासिक अवसर पर पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि देश ही नहीं विश्व के एक-एक भारतीय व कई लोगों की जनम-जनम की तपस्या के बाद आज भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण का शिलान्यास हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया। आपने कहा कि यह केवल भूमिपूजन नहीं, जन्मभूमि पर भव्य मंदिर निर्माण का कार्य आज से शुरू हो गया है। आज जो मनोभाव प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रकट किये है, वे ही भाव हम सभी भारतवासी के भी है। श्रीराम व्यक्ति नहीं है, राम सतगुणों का एक उदाहरण है। मेरा दिल कैसा हो, तो श्रीरामजी जैसा हो। कोई भी महिला जब सोचती है कि मेरा पति कैसा हो, तो वह यही कहती है कि श्रीरामजी के जैसा हो। कहीं ना कहीं सतगुण विश्वास में आ जाते है। मेरा विश्वास है कि हम जब रामराज्य की कल्पना बार-बार करते थे, तो कहीं-कहीं उसकी शुरूआत होती भी है। आज मैं देश के हर एक व्यक्ति को बधाई देती हूं कि जो हमने सोचा था आज पूरा हुआ।


पूर्व सांसद कृष्णमुरारी मोघे ने कहा कि यह देश के लिये बहुत ही गौरवपूर्ण और ऐतिहासिक दिन माना जायेगा। जिस राम मंदिर निर्माण के लिये वर्षो से संघर्ष चल रहा था, उसका न्यायालय प्रक्रिया के अंतर्गत निराकरण हुआ और भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हुआ। जहां तक राम का प्रश्न है, वास्तव में देश के हर नागरिक के रग-रग में राम है। रामराज्य की जो कल्पना भगवान राम ने की थी, उन्होंने जिस प्रकार का रामराज्य दिया महात्मा गांधीजी ने उसको आदर्श माना। रामराज्य के बारे में कहा जाता कि वहां पर किसी भी व्यक्ति को कोई तकलीफ व समस्यां नहीं थी, व्यक्ति के संपर्क कैसे हो, परिवार में संबंध कैसे हो, परिवार व समाज का आचरण कैसा हो यहीं रामराज्य था। आज उनके बताये हुए रास्ते पर हम चले तभी रामराज्य की कल्पना साकार होगी।


नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का भूमिपूजन किया। हम सभी अभिभूत है, अनुग्रहित है, धन्य है, बहुत प्रसन्न है और अत्यंत सौभाग्यशाली है कि हम अपनी आंखों से राम जन्मभूमि भूमिपूजन के स्वर्णिम पल के साक्षी बन पाये है। आज संकल्प की 500 वर्ष की तपस्या पूर्ण हुई। पुनः समस्त देशवासियों, प्रदेशवासियों, नगरवासियों को श्रीराम जन्मभूमि मंदिर भूमिपूजन की हार्दिक शुभकामनाएं दी।


कार्यालय पर फूलों की रंगोली सजाने का काम तुलसी प्रजापत एवं रेणुका प्रताप ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सुमित्रा महाजन,  कृष्णमुरारी मोघे, बाबूसिंह रघुवंशी, जयपालसिंह चावड़ा, गौरव रणदिवे, महेन्द्र हार्डिया, सुदर्शन गुप्ता, गोपीकृष्ण नेमा, मुकेशसिंह राजावत, गणेश गोयल, घनश्याम शेर, बालकृष्ण अरोरा, अभिषेक बबलू शर्मा, जेपी मूलचंदानी, मुकेश मंगल, देवकीनंदन तिवारी, शैलजा मिश्रा, मनस्वी पाटीदार, प्रकाश राठौर, राजेश शिरोडकर, मंजूर एहमद, विनोद पारगी, विजय मालानी, निरंजनसिंह चौहान, जवाहर मंगवानी, ज्योति तोमर, कंचन गिदवानी, तुलसी प्रजापत, रेणुका प्रताप, अनिल शर्मा, नारायण पटेल, अंकित परमार, ऋषिसिंह खनूजा, गौरव परिहार, सन्नी टूटेजा, महेश बसवाल, लोकेन्द्र राठौर, मयुरेश पिंगले, निर्मल वर्मा, प्रमोद रघुवंशी सहित अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।