इस शुभ मुहूर्त में राम मंदिर का भूमि पूजन, 32 सेकेंड होंगे बेहद शुभ

Share on:

आखिर वो दिन आ ही गया जिसका हर किसी को इंतजार था। आज अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन होने जा रहा है। जिसमें पीएम मोदी इस कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। अयोध्या में भूमि पूजन की पूरी तैयारी की जा चुकी हैं। भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी के साथ लगभग 170 विशिष्ट मेहमान इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह 11.40 बजे के बाद के अगले 32 सेकेंड बेहद शुभ हैं। इसी शुभ घड़ी में भूमिपूजन का कार्य संपन्न किया जाएगा। स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज ने इस बारे में बताते हुए कहा कि ये मंदिर सिर्फ पुनर्निर्माण नहीं बल्कि राष्ट्र के चैतन्य की पुनः प्रतिष्ठापना है। हमारे देश पर सदियों से विदेशियों ने आक्रमण किए हैं, उन आक्रमणों का परिमार्जन करने का तेज रफ़्तार से शुभारंभ हो रहा है।

दरअसल, स्वामी गोविंद देव गिरी महाराज को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के कोषाध्यक्ष की पूरी जिम्मेदारी सौंपी गई है। यह श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के प्रमुख अभिभावकों में से एक हैं। उन्होंने बताया कि 5 अगस्त को सुबह 11 बजकर 40 मिनट के बाद आने वाले 32 सेकेंड में श्री राम मंदिर निर्माण का शिलान्यास होगा। श्री राम मंदिर के शिलान्यास के लिए उन्हें दो शुभ मुहूर्त दिए गए थे।

उन्होंने बताय कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरे द्वारा दिए गए दो शुभ मुहूर्त का बड़ा सुंदर उपयोग किया है और 29 जुलाई को राफेल का आगमन हुआ। अब आज के दिन इसका शिलान्यास होने जा रहा है। वहीं आपको बता दे शुभ मुहूर्त के बारे में बताते हुए उन्होंने ने कहा कि शुभ मुहूर्त में 16 भाग होते हैं और इन 16 भागों में 15 भाग अति शुद्ध होते हैं जिसमें ये 32 सेकेंड हैं, जब श्री राम मंदिर का शिलान्यास होने जा रहा है। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे। वह करीब दो घंटे अयोध्या में रहेंगे।