सुशांत सिंह सुसाइड केस में मुंबई पुलिस कमिश्नर ने किए बड़े खुलासे, कई राज से उठाया पर्दा

Share on:

नई दिल्ली: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस की जाँच लगातार जारी है। साथ ही जैसे-जैसे पुलिस इस केस में आगे बढ़ रही वैसे-वैसे ही कई पहलु और पहेलियाँ बनते जा रही है। साथ ही अब तक इस मामले में पुलिस ने तमाम लोगों से पूछताछ की है और उनके बयान दर्ज किये है। वही इस बीच सुशांत के पिता केके सिंह ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में केस दर्ज कराया है जिसके बाद ही तमाम सवाल उठ रहे है। वही मुंबई के पुलिस कमिश्नर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस केस से जुड़े हुए कई पहलुओं की जानकारी दी।

साथ ही मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा कि अभी तक की जांच में हमने कुल 56 लोगों के बयान दर्ज किए हैं, इस मामले में हर पहलू की हम जांच कर रहे हैं, फिर चाहे वह पैसे के लेनदेन की बात हो, प्रोफेशनल दुश्मनी हो या फिर सुशांत की मानसिक स्थिति। उन्होंने ने कहा कि जांच में हमे इस बात की जानकारी मिली है कि सुशांत बाइपोलर डिसऑर्डर के शिकार थे और इसका इलाज चल रहा था, वह इसके लिए दवा का भी सेवन कर रहे थे। लकिन किन परिस्थितियों में उन्होंने यह कदम उठाया और आत्महत्या की, इसकी हम तफ्तीश कर रहे हैं।

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि सुशांत के पिता, बहन और बहन के पति का हमने 16 जून को ही बयान दर्ज किया था। घटना के बाद परिवार के इन सदस्यों का बयान दर्ज किया गया था, उस वक्त किसी ने इस तरह की कोई शिकायत नहीं की थी, हमारी ओर से जांच में किसी भी तरह की चूक नहीं हुई है। वही मुंबई पुलिस पर भी इस केस को लेकर सवाल उठ रहे है। बता दे कि सुशांत की मौत के बाद पुलिस पर आरोप लगाया गया था कि वह दबाव में काम कर रही है और इस पूरी घटना के पीछे मुख्य किरदारों तक वह नहीं पहुंच रही है।

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती इस केस में बहुत ही अहम किरदार है। सुशांत सिंह के पिता ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई है और रिया पर कई आरोप लगाए है।
लेकिन कमिश्नर का रिया के मामले में कहना है कि जिन 56 लोगों से पूछताछ की गई है, उसमे रिया का भी नाम शामिल है। उनके बयान को भी दर्ज किया गया है। रिया के बयान को दो बार दर्ज किया गया है, उन्हें कई बार पुलिस स्टेशन भी बुलाया गया था। लेकिन फिलहाल वह कहां हैं, इस बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं।

वही सुशांत सिंह के पिता ने पटना में जो एफआईआर दर्ज कराई है, उसमे उन्होंने पैसे के लेन-देन का भी जिक्र किया है साथ ही इसकी जाँच की भी मांग की है। आरोप है कि सुशांत के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए का ट्रांजैक्शन किया गया है। इसपर मुंबई पुलिस कमिश्नर का कहना है कि जांच के दौरान हमे इस बात की जानकारी मिली कि सुशांत के अकाउंट में तकरीबन 18 करोड़ रुपए थे, जिसमे से 4.5. करोड़ रुपए अभी भी उनके अकाउंट में हैं। अभी तक इस सुशांत के अकाउंट से सीधे रिया के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने का कोई रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन हम मामले की जांच कर रहे हैं।