IPL 2020: खत्म हुई गिवर्निंग काउंसिल की बैठक, गांगुली बोले महिला आईपीएल की है योजना

Share on:

नई दिल्ली: देश का सबसे लोकप्रिय मैच इंडियन प्रीमियर लीग इस साल यूएई में होने जा रहा है। वही गवर्निंग अहम बैठक रविवार को ख़त्म हुई। ववश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते इस बार देश के बाहर होने जा रही लीग को लेकर कई खबरें सामने आ रही है। लेकिन शेड्यूल तय नहीं हो पाया है। सूत्रों के मुताबिक अभी बोर्ड और प्रसारकों के बीच एक दौर की बैठक होना बाकी है। स्टेडियम में फैंस की उपस्थिति को लेकर तस्वीर पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। सूत्रों का कहना है कि शुरुआती मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे, टूर्नामेंट जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा वैसे-वैसे दर्शकों को अनुमति दी जाएगी, लेकिन मैच के समय, मैदान और कई छोटी-बड़ी चीजों को लेकर कई अपडेट सामने आए हैं।

बता दे कि 13वां संस्करण 19 सितंबर से के बीच खेला जाएगा। अब तक में यह पहली बार जब जब फाइनल वीकेंड (शनिवार/रविवार) में नहीं होगा। मैच यूएई के तीन शहर अबूधाबी, शारजाह, दुबई में खेले जाएंगे। कोरोना संक्रमण में 51 नहीं बल्कि टूर्नामेंट 53 दिन तक चलेगा, वही इस बार 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबले होंगे। फ्रैंचाइजी टीमों को जितना चाहे उतना कोविड रिप्लेसमेंट मिलेगा चीनी स्पॉन्सर्स को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया। इस बार भी महिला आईपीएल को जगह दी गई है, जहां चार टीम टकराएंगी फ्रैंचाइजी चार्टर विमान से 27 अगस्त को संयुक्त अरब अमीरात के लिए निकलेंगे।

रविवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि महिला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन की पूरी योजना है, जिससे इन अटकलों पर विराम लगा है कि देश में क्रिकेट की संचालन संस्था के पास हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली टीम के लिए कोई योजना नहीं है। महिला आईपीएल को चैलेंजर सीरीज के नाम से जाना जाता है।