Indore News: बच्चों को अगवा करने वाली महिला गिरफ्तार, किडनैप कर मंगवाती थी भीख

Share on:

Indore News : मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में बच्चों से भिक्षावृत्ति करवाने का मामला हाल ही में सामने आया है। बताया जा रहा है कि यहां कुछ लोग बच्चों को अगवा कर के उनसे भीख मंगवाते है। दरअसल, खजराना थाना पुलिस ने रीना नामक महिला को इस मामले में गिरफ्तार किया है। उनके साथ 5 बच्चे भी बरामद किए गए है। जानकारी मिली है कि इनमें से दो बच्चे छह दिन पहले ही खजराना थाना क्षेत्र के शाहीबाग से अगवा हुए हैं। वहीं बाकि के 3 बच्चियों के माता-पिता की जानकारी जुटाई जा रही है।

दो बच्चों के लापता होने के बाद महिला गिरफ्तार –

बता दे, थाना इंचार्ज दिनेश वर्मा ने जानकारी देते हुए बताया है कि महिला बच्चों को ट्रेनिंग देकर ट्रैफिक सिग्नल और मंदिरों के बाहर भीख मंगवाती थी। 2 दिन पहले शाहीबाग निवासी शेख अनवर का आठ साल का बेटा अरमान और 10 साल की बेटी हुस्ना लापता हो गए थे। जिसकी शिकायत उन्होंने थाने में दर्ज कराई थी।

इस मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए बच्चों की तलाश शुरू की। ऐसे में पुलिस को सूचना मिली कि बच्चे नौलखा क्षेत्र में एक महिला के साथ देखे गए हैं। इसके बाद पुलिस ने 45 वर्षीय रीना को गिरफ्तार किया है। महिला के कब्जे से अरमान और हुस्ना के अलावा तीन बच्चियां को छुडाया गया है। साथ ही इनके माता-पिता की जानकारी जुटाई जा रही है।

टीआइ के अनुसार, पूछताछ में रीना ने पहले खुद को बच्चों की मां बताया, लेकिन उम्र का अंतर देख उसकी बात गले नहीं उतरी। जब उसके पति को बुलाया तो उसने कहा कि वह रीना को 1999 में ही छोड़ चुका है। फिलहाल पुलिस ने बच्चों को बाल कल्याण समिति के सुपुर्द कर दिया है। पुलिस रीना से बच्चों और अपहरण के तरीके के बारे में पूछताछ कर रही है।