Navratri 2021: नवरात्रि में इन 5 राशि वालों के बनेगे बिगड़े हुए काम, मां दुर्गा की कृपा से होगा बड़ा लाभ

Share on:

Navratri 2021: 7 अक्टूबर से शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो गई है। नवरात्रि के दौरान मां के 9 रूपों की पूजा- अर्चना की जाती है। नवरात्रि के दूसरे दिन मां के द्वितीय स्वरूप मां ब्रह्मचारिणी की पूजा- अर्चना की जाती है। मां ब्रह्मचारिणी की पूजा करने से व्यक्ति को अपने कार्य में सदैव विजय प्राप्त होता है।

ये भी पढ़े: Navratri 2021: आज है नवरात्रि का दूसरा दिन, करें मां ब्रह्मचारिणी की पूजा, जानिए कथा, पूजन विधि और मंत्र

मां ब्रह्मचारिणी दुष्टों को सन्मार्ग दिखाने वाली हैं। मान्यता है कि सच्चे मन से मां की आराधना करने वाले भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, कुछ राशियों के लोगों पर इस नवरात्रि मां दुर्गा की खास कृपा बनी रहेगी। जानिये कौन-सी हैं वह राशियां-

Navratri 2021

वृश्चिक राशि:
वृश्चिक राशि के जातकों को मां भगवती की कृपा से कर्जे से मुक्ति मिल जाएगी। घर में संपन्नता का वास होगा। परिवार में प्यार और सौहार्द बढ़ेगा। हालांकि इस राशि के जातकों को अपने खर्चे पर लगाम लगाने की जरूरत है।

rashi

कन्या राशि:
कन्या राशि के जातकों के लिए यह समय सबसे श्रेष्ठ रहने वाला है। मां दुर्गा की कृपा से धन, वैभव और संपत्ति में बढ़ोतरी होगी। इस राशि के जातकों के जो काम लंबे समय से अटके हुए हैं, वह भी पूरे हो जाएंगे। परिवार में खुशहाली आएगी, स्वास्थ्य में सुधार होगा। ज्योतिषाचार्यों की मानें तो नवरात्रि के इस हफ्ते आप किसी नए काम की शुरुआत कर सकते हैं। हालांकि इसके लाभदायक परिणाम आपको अगले हफ्ते ही दिखने लगेगा।

rashi5

मकर राशि:
नवरात्रि में देवी मां की कृपा से इस राशि का जातकों के बिगड़े हुए काम भी बन जाएंगे। मां की आराधना करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। नौकरी में तरक्की की संभावना के योग बन रहे हैं। इस दौरान मकर राशि का जतकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होगा।

rashi

वृष राशि:
नवरात्रि के दौरान वृष राशि के जातकों के लिए धन लाभ के प्रबल योग बन रहे हैं। मां भगवती के आशीर्वाद से इस राशि के जातकों को अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। घर में सुख-समृद्धि का वास होगा और संतान पक्ष की ओर से भी खुशखबरी मिलेगी।

rashi5

तुला राशि:
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार नवरात्रि के 9 दिन तुला राशि के जातकों के लिए बेहद ही खास होने वाले हैं। इस राशि के जातकों को मुकदमे में जीत हासिल होगी और शत्रुओं का नाश होगा। नवरात्रि में इस राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews