Navratri 2021 : आज है नवरात्रि का पहला दिन, यहां करें प्रसिद्ध दुर्गा मंदिरों के लाइव दर्शन

Share on:

Navratri 2021 : आज से नवरात्रि का पवन पर्व शुरू हो चुका है। ऐसे में मां के भक्तों और उपासकों के लिए नवरात्रि के नौ दिन बेहद खास और महत्वपूर्ण होते हैं। आज देश के कई प्रसिद्ध माता मंदिरों को आकर्षक तरीके से सजाया गया है। साथ ही यहां विशेष अनुष्ठान हो रहे हैं। कोरोना नियमों का पालन करते हुए भक्तों को दर्शन करवाए जा रहे हैं।

बता दे, मां दुर्गा के अधिकांश भक्त इन 9 दिन कड़ी उपासना करते हैं। वहीं भक्त 9 दिन मां की आराधना के साथ उपवास रखे जाते हैं। वहीं नवरात्र के पहले दिन से देश के प्रसिद्ध माता मंदिरों में भक्तों की भीड़ देखने को मिल रही है। लेकिन इस साल कोरोना महामारी काबू में आने के साथ ही नियमों में ढील दी गई है। आज हम आपको कई प्रसिद्ध मंदिरों के फोटो और वीडियो बताने जा रहे हैं। तो चलिए देखते हैं –

यहां देखें फोटो, वीडियो –

https://twitter.com/i/status/1445882819968790534

उड़ीसा :

नवरात्र का उत्साह साफ देखा जा सकता है। इस बीच, जाजपुर के डीएम चक्रवर्ती सिंह राठौर ने कहा है कि भक्तों को सलाह दी जाती है कि वे बिरजा मंदिर शक्ति पीठ में पूजा करें और सुबह 5 बजे से दोपहर 1 बजे तक ‘रथ’ देखें। रथयात्रा के दौरान दोपहर 3 बजे से सुबह 5 बजे तक किसी भी आमजन को जाने की अनुमति नहीं होगी।