सिद्धू के विरोधियों के लिए अमरिंदर ने खोले दरवाजे, बनेगी नई पार्टी

Share on:

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में सियासी घमासान जारी है। इसी कड़ी में अब प्रदेश के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) अगले 15 दिनों में अपनी पार्टी लॉन्च कर सकते हैं। सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक, अगर किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार (Central Government) से बातचीत में कोई समाधान निकाल पाया, तो इसी मुद्दे पर वो पार्टी चुनाव भी लड़ेगी। हालांकि अमरिंदर सिंह के पास अभी भी बीजपी के साथ जाने का विकल्प मौजूद है।

ALSO READ: कोरोना का कहर: भारत का सख्त रवैया, ब्रिटेन से आने वाले लोग होंगे क्वारंटीन

वहीं अब कांग्रेस को इस बात का डर है कि कैप्टन राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को खतरा बताते हुए इसे मुद्दा बनाएंगे। उनके साथ कांग्रेस के कई सांसद और विधायक भी जा सकते हैं. ऐसे में कांग्रेस (Congress) के लिए पंजाब जीतना मुश्किल हो जाएगा। साथ ही अब हरीश रावत उन्हें सोनिया गांधी का साथ देने की नसीहत दे रहे हैं।

गौरतलब है कि, सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब कांग्रेस के कई नेता आलाकमान से सिद्धू को हटाकर किसी और को प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। ,जाखड़ से लेकर मनीष तिवारी समेत कई नेता इस लिस्ट में शामिल हैं. लेकिन कांग्रेस आलाकमान फिलहाल सिद्धू को हटाने के पक्ष में नहीं है. क्योंकि इससे उनके फैसले पर सवाल खड़े होंगे. कैप्टन बार-बार यही बात जनता के सामने रखेंगे.