गणतंत्र दिवस की संध्या पर भारत पर्व का होगा आयोजन

0
23

इंदौर: लोकतंत्र का लोक उत्सव भारत पर्व का आयोजन इस वर्ष भी आगामी 26 जनवरी 2018 को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर जिला मुख्यालयों पर किया जायेगा। संस्कृति विभाग द्वारा जनसंपर्क विभाग तथा जिला प्रशासन के सहयोग से आयोजित किये जाने वाले लोक उत्सव- भारत पर्व में मध्यप्रदेश के पारम्परिक रूप से लोक रूचि के गायन, कवि सम्मेलन, वादन और नर्तन आदि कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

भारत पर्व के लिए कलाकरों/दल का चयन/समग्र मानदेय निर्धारण कर जिला मुख्यालयों पर भेजने की व्यवस्था मध्यप्रदेश शासन संस्कृति विभाग अंतर्गत स्वराज संस्थान संचालनालय भोपाल द्वारा की जायेगी। समारोह स्थल की समुचित व्यवस्था यथा मंच सज्जा, लाईट, साउण्ड, निमंत्रण पत्र मुद्रण-वितरण, कलाकारों के ठहरने आदि की व्यवस्था जिला प्रशासन द्वारा कराई जाएगी।

एसडीएम मल्हारगंज नोडल अधिकारी नियुक्त भारत पर्व पर आयोजित की जाने वाली मध्यप्रदेश की विकास यात्रा पर केन्द्रित प्रदर्शनी, संबंधित जिले के जनसंपर्क कार्यालय द्वारा लगाई जाएगी। इंदौर जिले में भी गणतंत्र दिवस की संध्या पर भारत पर्व का आयोजन किया जाएगा। भारत पर्व के प्रभावी आयोजन के लिए एसडीएम मल्हारगंज श्री संदीप सोनी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है तथा निर्देश दिये गये है कि भारत पर्व के आयोजन हेतु शासन निर्देशानुसार सभी आवश्यक व्यवस्थाएं कराना सुनिश्चित करवाएं।