गुमाश्ता नगर के चुनाव में चिट्ठी से हुआ हार-जीत का फैसला

Share on:

इंदौर :  गुमाश्ता नगर कालोनी की संस्था इंदौर क्लाथ मार्केट मध्यमवर्गीय गृह निर्माण सहकारी संस्था के चुनाव में कल दो उम्मीदवारों को बराबर वोट मिलने पर चिट्ठी खोलकर सहकारिता विभाग के अफसरों ने हार-जीत का फैसला किया। गुमाश्ता नगर में कल मात्र साढ़े सात सौ सदस्यों की संस्था के चुनाव में विधानसभा चुनाव से माहौल दिख रहा था। वर्तमान अध्यक्ष कमल लड्ढा की बालाजी पैनल और विरोधियों की विकास पैनल का आमना-सामना हुआ। एक निर्दलीय उम्मीदवार लक्ष्मीनारायण कसेरा को 130 वोट मिले। बालाजी पैनल पर विकास पैनल ने कई कथित आरोप लगाए, लेकिन लोगों ने उन आरोपों को नकार दिया। बालाजी पैनल की एकतरफा जीत हुई।

पिछले पंद्रह साल से संस्था के चुनाव निर्विरोध हो रहे थे, लेकिन इस बार चुनाव हुए। अध्यक्ष कमल लड्ढा ने अपनी सक्रियता और कालोनी के विकास के दम पर पैनल को जीत दिला दी। उन्नीस पुरुष उम्मीदवार मैदान में थे, जिसमें से नौ बालाजी पैनल के जीते। कमल लड्ढा को सबसे ज्यादा 397, हरिनारायण मंत्री को 365, रामेश्वरलाल मूंदड़ा 344, मोहन राठौर 318, देवेंद्र पाटोदी 314, कुसुमलता टोंग्या 305, सबसे युवा उम्मीदवार श्रीकांत लड्ढा को 300 वोट मिले। बालाजी पैनल के ही रमेश भाटिया और प्रेमचंद लोढा को 247 वोट मिले। इन दोनों की हार-जीत का फैसला सहकारिता विभाग के अफसरों ने दोनों उम्मीदवारों की सहमति से चिट्ठी डालकर किया। रमेश भाटिया की किस्मत ने साथ दिया और प्रेमचंद लोढा को हार का सामना करना पड़ा।

विकास पैनल के एकमात्र उम्मीदवार मांगीलाल लाहोटी को 260 वोट मिले। इसी पैनल के श्यामकुमार आखीजा को 148, प्रकाशचंद्र जैन को 190, महेंद्र कुमार जैन 166, सुरेश कुमार जैन 170, मुनीष मालानी 192, अरविंद कुमार मिश्रा 103, गोपाल सोमानी को 206, श्रीमोहन सोमानी को 215 वोट मिले। सोसायटी के आरक्षित दो महिला पदों के लिए चार उम्मीदवार मैदान में थीं। बालाजी पैनल की किरण लड्ढा को 358 और चंद्रकांता जैन को 353 वोट मिले। विकास पैनल की शशि माहेश्वरी को 195, स्नेहलता मेहता को 213 वोट मिले। इस चुनाव में लगभग 590 वोट डले, जिसमें से 46 वोट निरस्त हो गए। अब ग्यारह संचालक जीतने के बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और कोषाध्यक्ष का चुनाव सर्वसम्मति से कर लेंगे। एक बार फिर कमल लड्ढा अध्यक्ष बनेंगे।