लाखों बिजली उपभोक्ताओं को मिली 187 करोड़ की कोविड राहत

Share on:

इंदौर। प्रदेश शासन के आदेशानुसार बिजली उपभोक्ताओं को कोविड राहत प्रदान की गई है। मार्च के बिल 400 तक आने वालों को पात्रतानुसार राहत प्रदान की गई है, इसमें करीब 20 लाख घरेलू उपभोक्ता शामिल हुए हैं। इन्हें तीन माह में कुल 187 करोड़ रूपए की राहत दी गई है।

मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक विकास नरवाल ने बताया कि मार्च का बिल 400 रूपए तक आने वाले घरेलू उपभोक्ता इसके लिए पात्र थे। इसके अनुसार अप्रैल, मई व जून के बिल में राहत प्रदान की गई है। प्रत्येक बिल में राहत का उल्लेख किया गया है।

इंदौर शहर में दो लाख से ज्यादा एवं जिले में सवा तीन लाख उपभोक्ता इस राहत के लिए पात्र रहे है, जबकि कंपनी में करीब 20 लाख उपभोक्ताओं को 187 करोड़ की कोविड राहत प्रदान की गई है।

नरवाल ने बताया कि संबल योजना से संबद्ध ग्राहकों को 15 करोड़, 400 रूपए तक के बिल वालों को 100 का बिल देने पर 30 करोड़ की राहत मिली, इसी तरह 50 फीसदी बिल राशि वाले पात्र उपभोक्ताओं को तीन माह को दौरान कुल 142 करोड़ की राहत प्रदान की गई।

अन्य राहत भी जारी

हर माह 150 यूनिट तक बिजली खपत करने वालों को पहले 100 यूनिट तक बिजली मात्र 100 में एवं शेष 50 यूनिट बिजली प्रचलित दर से दी जा रही है। इस तरह के पात्र हर उपभोक्ता को अधिकतम 510 रूपए की सब्सिडी दी जा रही है। जून में इस तरह की सब्सिडी पाने वालों की संख्या 29 लाख रही है।