पंजशीर में तालिबानी कब्जे पर बोले अहमद मसूद, खून की आखिरी बूंद तक लड़ेंगे

Share on:

काबुल। तालिबानियों ने अफगानिस्तान पर कब्ज़ा कर लिया है लेकिन अभी भी पंजशीर बाकी है। जिसके चलते अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत पर भी कब्जे का तालिबान ने दावा किया था कि, पंजशीर पर भी उनका कब्ज़ा हो गया है। लेकिन इन दावों को खारिज करते हुए नॉर्दर्न अलायंस के प्रमुख अहमद मसूद का बयान सामने आया है। बता दें कि, तालिबान के दावों के बीच पंजशीर में तालिबान से लोहा ले रहे नॉर्दर्न अलायंस के प्रमुख अहमद मसूद ने सोमवार को एक ऑडियो संदेश जारी किया। अहमद मसूद की ओर से जारी ऑडियो संदेश में लोगों से तालिबान के खिलाफ उठने का आह्वान किया गया है।

ALSO READ: 5.5 करोड़ किसानों से संबंधित डाटा तैयार, दिसंबर तक बनेगा डाटाबेस

इसके साथ ही अहमद मसूद ने ऑडियो संदेश में पाकिस्तान पर भी निशाना साधा है। मसूद ने कहा है कि हर देश पाकिस्तान की संलिप्तता से वाकिफ है लेकिन फिर भी हर देश खामोश है। मसूद ने कहा है कि रेजिस्टेंस फ्रंट के लड़ाके अजेय हैं। उन्होंने पंजशीर में पाकिस्तान और तालिबान की ओर से बमबारी किए जाने की पुष्टि की। बता दें कि, पंजशीर में तालिबान और पाकिस्तान की ओर से की गई बमबारी में फहीम के साथ ही अहमद मसूद के परिवार के कई सदस्य मारे गए हैं।

साथ ही मसूद ने कहा है कि पाकिस्तान ने पंजशीर में अफगानों पर सीधे हमला किया। उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर जारी ऑडियो संदेश में कहा कि पंजशीर में रेजिस्टेंस फोर्स मौजूद है। पाकिस्तान ने पंजशीर में अफगानों पर हमला किया और अंतरराष्ट्रीय समुदाय चुपचाप देखता रहा। अहमद मसूद कहा है कि वे खून की आखिरी बूंद तक हार नहीं मानेंगे।

अहमद मसूद ने आगे कहा है कि हम तालिबान के खिलाफ लड़ाई जारी रखेंगे। इस दौरान उन्होंने तालिबान पर पाकिस्तान की मदद से बर्बर हमला करते हुए आरोप लगाया। उन्होंने कहा है कि तालिबान नहीं बदला है. वह अब अधिक दमनकारी, क्रूर, चरमपंथी और अधिक हिंसक हो गया है। अहमद मसूद का यह ऑडियो संदेश ऐसे समय में आया है जब तालिबान ने पंजशीर फतह का दावा करते हुए विरोधियों को ये चेतावनी दी है कि जिसने भी उसके खिलाफ हथियार उठाया उसके साथ पंजशीर जैसा सलूक किया जाएगा।