Indore News : डीआईजी को कांग्रेसियो की चेतावनी, कहा – 4 दिन में वापस ले सभी झूठे मुक़दमे

Share on:

इंदौर(Indore News )-  जनता के मुद्दे और आने वाले त्यौहार मनाने की अनुमति देने के लिए किए गए प्रदर्शन के कारण कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ दर्ज किए गए गलत मुकदमे 4 दिन के अंदर वापस लिए जाएं अन्यथा शहर की जनता को साथ लेकर कांग्रेस डीआईजी कार्यालय को घेरेगी । यह चेतावनी इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल विधायक संजय शुक्ला और कांग्रेस नेताओं ने आज डीआईजी को दी है। कल कांग्रेस द्वारा आयोजित किए गए मौन जुलूस और शांतिपूर्ण प्रदर्शन को अशांति में बदलने के लिए पुलिस के द्वारा पहले वाटर कैनन चलाई गई और फिर लाठियां चलाकर वातावरण खराब किया गया ।

 

पुलिस के द्वारा अनावश्यक रूप से की गई बर्बर कार्रवाई के विरोध में आज कांग्रेस नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने डीआईजी मनीष कथूरिया से मुलाकात की । इस मुलाकात में पूर्व मंत्री जीतू पटवारी , विधायक विशाल पटेल, पूर्व सांसद प्रेमचंद गुड्डू, पूर्व विधायक सत्यनारायण पटेल भी मौजूद थे । इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने पुलिस के द्वारा की गई बर्बरता की विस्तार से जानकारी डीआईजी को दी । इस दौरान कुछ कार्यकर्ताओं ने उन्हें पुलिस कर्मियों के द्वारा बुरी तरह पीटा जाने की शिकायत करते हुए पिटाई के घाव भी दिखाएं। कांग्रेस के नेताओं ने डीआईजी से कहा कि एक तरफ सत्ताधारी दल को बिना किसी मुद्दे के केवल आशीर्वाद यात्रा निकालने की अनुमति दी जाती है और पूरा पुलिस विभाग उस यात्रा की व्यवस्था करने में लग जाता है।

वहीं दूसरी तरफ शहर की जनता को त्योहार मनाने की अनुमति देने के लिए जब कांग्रेस मौन जुलूस निकालती है, तो पुलिस एक तरफ बर्बरता करती है और दूसरी तरफ फर्जी मुकदमे दर्ज करती है । विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि हम लोगों पर धारा 144 तोड़ने का मुकदमा धारा 188 के अंतर्गत दर्ज किया गया जबकि हमारे कार्यकर्ताओं पर शासकीय कार्य में बाधा पैदा करने का मुकदमा धारा 353 के अंतर्गत दर्ज किया गया। यह गलत है । हमारे कार्यकर्ताओं पर से धारा 353 का मुकदमा हटाया जाए अन्यथा हम लोगों पर भी इसी धारा पर का मुकदमा दर्ज कर दिया जाए ।

 

कांग्रेस नेताओं ने सीधे शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि 4 दिन के अंदर मुकदमे में लगाई गई गलत धाराओं को हटाने की कार्रवाई की जाए अन्यथा शहर के जागरूक नागरिकों को साथ में लेकर कांग्रेस के द्वारा डीआईजी कार्यालय को घेरा जाएगा । कांग्रेस के नेताओं ने साफ शब्दों में कहा कि इस तरह झूठे मुकदमे लगाने से हम डरने वाले नहीं हैं । हम जनता की आवाज उठाने से पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष सदाशिव यादव , राजेश चौकसे, शेख अलीम , चिंटू चौकसे, शैलेश गर्ग ,अनिल शुक्ला देवेंद्र यादव , दीपू यादव , छोटे यादव, अनवर कादरी,संजय बाकलीवाल, अन्साफ़ अंसारी अनवर दस्तक, सादिक खान , रमीज खान, टंटू शर्मा ,अमित पटेल, मुकेश यादव, राजू भदौरिया अमित चौरसिया सहित कई कांग्रेसजन उपस्थित थे ।