MP Congress: कांग्रेस में अब कंप्यूटर बाबा की जगह लेंगे “मिर्ची बाबा”

Share on:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Congress) : मध्य प्रदेश (MP) की सियासत के भी अलग ही रंग सामने आ रहे हैं। दरअसल, पिछले कई वर्षों में यहां संत-महात्माओं ने राजनीति (Politics) में रुचि दिखा राखी है। ऐसे में इन सबकी अलग अलग छवि बनी हुई है।

यहां कोई कंप्यूटर बाबा है तो कोई दूसरा बाबा। अभी हाल ही में एक बाबा की चर्चा काफी ज्यादा की जा रही हैं। हालांकि अभी तक तो शिवराज सिंह से लेकर कमल नाथ सरकार तक में नामदेव दास त्यागी ‘कंप्यूटर बाबा” चर्चा में रहे। लेकिन भाजपा छोड़ कांग्रेस का दामन थामना उनके लिए भारी पड़ गया और अब वे सियासी परिदृश्य से गायब हैं।

ऐसे में अब उनकी जगह महामंडलेश्वर वैराग्यानंद गिरी महाराज ‘मिर्ची बाबा” ले रहे हैं। जी हां मिर्ची बाबा ने बुधवार को भोपाल में अपने आश्रम में शिवजी का एक लाख पुष्पों से पूजन किया, जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ भी शामिल हुए। बताया जा रहा है कि इस विशेष अनुष्ठान में शामिल होने वाले की मनोकामना पूर्ण होती है और शत्रु परास्त होते हैं।

madhya pradesh congress
madhya pradesh congress

ये भी पढ़े :  MP Congress: कांग्रेस में अब कंप्यूटर बाबा की जगह लेंगे “मिर्ची बाबा”

जानकारी के मुताबिक, जहां अपने कंप्यूटर प्रेम की वजह से अब तक कंप्यूटर बाबा जाने जाते थे वहीं अब मिर्ची बाबा मिर्च से हवन और विशेष अनुष्ठान करते हैं। ऐसे में अब उनका नाम भी सामने आ रहा हैं। बता दे, कंप्यूटर बाबा को शिवराज सिंह चौहान के तीसरे कार्यकाल के आखिरी दिनों में राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था।

madhya pradesh congress
madhya pradesh congress

ऐसे में कांग्रेस सरकार के सत्ता से जाने के बाद कंप्यूटर बाबा के इंदौर स्थित आश्रम की छानबीन हुई। वहीं अतिक्रमण की जमीन पर बने आश्रम पर शिवराज सरकार ने बुलडोजर चलवा दिया। जिसके बाद बाबा को जेल जाना पड़ा, तब से कंप्यूटर बाबा मध्य प्रदेश से अदृश्य हो गए हैं। अब उनकी जगह पर महामंडलेश्वर वैराग्यानंद गिरी महाराज ‘मिर्ची बाबा” आ गए हैं। मिर्ची बाबा को भी कमल नाथ सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा मिला था।

हमारे फेसबूक पेज को लाइक करे : https://www.facebook.com/GHMSNNews