Bihar Unlock 6: स्कूल कॉलेज के साथ बिहार में खुले सभी धार्मिक स्थल, हटी पाबंदियां

Share on:

बिहार में अनलॉक 6 के तहत स्कूल और कॉलेज खोल दिए गए हैं और धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदी भी खत्म कर दी गई है। इसकी जानकारी सीएम नितीश कुमार ने ट्वीट कर दी है। बताया जा रहा है कि 7 अगस्त को अनलॉक 5 का ऐलान हुआ था। जिसके बाद आज यानी 25 को सभी समयसीमा समाप्त हो रही है।

ऐसे में अब बिहार में नए नियमों के हिसाब से दुकानें और सार्वजनिक स्थान खुल सकेंगे। सीएम के नेतृत्व में आपदा प्रबंधन समूह की बैठक के बाद अनलॉक 6 का ऐलान हुआ है। इस ऐलान के बाद स्कूल और कॉलेज खोल दिए गए हैं साथ ही सभी धार्मिक स्थलों पर लगी पाबंदी भी खत्म कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, अनलॉक को लेकर मुख्य सचिव सोमवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर चुके थे। इस बैठक में कई जिलों के डीएम से रियायत बढ़ाने और अन्य छूट देने पर चर्चा की गई। दरअसल, अनलॉक 5 में राज्‍य में कई पा‍बंदियों के बीच जनजीवन चल रहा था।

लेकिन नाइट कर्फ्यू रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक लगा हुआ था। ऐसे में पार्क भी दोपहर 12 बजे तक की खुल रहे थे। वहीं सिनेमा हाल, माल व दुकानें सात बजे तक खुली रहती थीं। लेकिन अब प्रदेश को पूरी तरह से अनलॉक कर दिया गया है। अब सारी सुविधाएं उपलब्ध रहेगी।