बारिश से हाल बेहाल, देश के कई प्रदेशों में मौसम विभाग ने जारी किया हाई अलर्ट

Share on:

नई दिल्ली: जहा एक तरह देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती ही जा रही है, वही दूसरी और बारिश ने लोगो का हाल बेहाल कर दिया है। मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, यूपी और बिहार में अगले 3 दिनों के तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही पूर्वोत्तर भारत में 19 से 21 जुलाई तक बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।

वही अगर बात कि जाये दिल्ली की तो मिंटो रोड में इस साल फिर पानी भर गया है। इस विषय में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का कहना है कि , “मिंटो ब्रिज पर हर साल पानी भरता है, हर साल उसमें पंप चलाया जाता है। इस बार भी पंप चलाकर पानी निकलवा दिया है। बीजेपी के पास नगर निगम है, दिल्ली सरकार की एजेंसियां और नगर निगम सबको मिलकर काम करना है।”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, मिंटो ब्रिज से जलभराव निकाल दिया गया है। आज सुबह से ही मैं एजेंसियों के संपर्क में था और वहां से पानी हटाने की प्रक्रिया मॉनिटर कर रहा था। दिल्ली में ऐसे और भी स्थानों पर हम नजर रखे हुए हैं। जहां भी पानी इकट्ठा हुआ है उसे निकाला जा रहा है।”
मिंटो रोड अंडरपास में लगे पानी को हटाने के बाद पानी में एक शव मिला। शव मिलने पर आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने कहा, “दिल्ली में MCD की बड़े पैमाने पर नालों की सफाई की जिम्मेदारी है, कुछ नालों को जल बोर्ड, PWD और NDMC देखता है। ये देखना होगा कि कहां पर जलभराव किसकी कमी की वजह से हुआ है।”

दिल्ली पुलिस का कहना है कि, “व्यक्ति की पहचान 60 वर्षीय कुंदन के रूप में हुई है, वो सुबह कनॉट प्लेस की तरफ जा रहा थे। उन्होंने अंडरपास से अपना वाहन निकालने की कोशिश की, जहां पानी भरा था। ऐसा लगता है कि डूबने से उसकी मौत हुई है। बाहरी चोट का कोई निशान नहीं है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।”