Raksha Bandhan 2021 : रक्षाबंधन महोत्सव में उच्च शिक्षा मंत्री ने बंधवाई राखी

Share on:

उज्जैन : उच्च शिक्षा मंत्री डॉ.मोहन यादव शुक्रवार को विभिन्न वार्डों में आयोजित रक्षा बन्धन महोत्सव में शामिल हुए। इस दौरान विभिन्न वार्डों में स्थानीय महिलाओं द्वारा मंत्री डॉ.यादव को राखी बांधी गई। मंत्री डॉ.यादव ने इस दौरान कहा कि हम सब ईश्वर से यह प्रार्थना करें कि आने वाले सभी त्यौहार आनन्द के साथ मनायें। भगवान कोरोना संक्रमण से सबकी रक्षा करे। सभी बहनें स्वस्थ रहें और उन्हें जीवन में आनन्द की प्राप्ति हो।

मंत्री डॉ.यादव ने कहा कि आने वाले समय में उज्जैन में कई उद्योग स्थापित किये जायेंगे। कुछ उद्योगों में महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदाय किये जायेंगे। अत: जिन बहनों को काम की आवश्यकता है वे अपने नाम स्थानीय वार्ड में दर्ज करायें। उन्हें ट्रेनिंग दिलवाई जाकर रोजगार के अवसर प्रदाय किये जायेंगे।

साथ ही जिन बहनों के यहां परिवार में विवाह योग्य बालिकाओं के विवाह में आर्थिक समस्या आ रही हो, वे भी अपने नाम वार्ड में दर्ज करायें। आने वाली देवउठनी एकादशी के अवसर पर सभी बालिकाओं के सामूहिक विवाह कार्यक्रम में सम्पन्न कराये जायेंगे। हमारा लक्ष्य है कि इस दौरान 100 बालिकाओं का विवाह सम्पन्न करवाया जाये।